Amitabh Bachchan
Photo - Instagram

    मुंबई : महानायक (Megastar) अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपने लोकप्रिय (Popular) गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (Kaun Banega Crorepati) की वापसी का ऐलान एक नये वीडियो के साथ किया। जिसमें अभिनेता ने ‘जीपीएस युक्त दो हजार रुपये के नोट’ से संबंधित इंटरनेट पर प्रसारित अफवाहों और फर्जी दावों को लेकर चुटकी ली है। दरअसल, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2016 में विमुद्रीकरण की घोषणा की, तो कई समाचार चैनलों ने दावा किया था कि नया 2,000 रुपये का नोट जीपीएस से युक्त होगा जो चौबीसों घंटे इसकी स्थिति को दर्शायेगा।

    सोनी टीवी द्वारा शनिवार को साझा किए गए 50 सेकंड के प्रोमो में इन झूठे दावों पर कटाक्ष किया गया। इस वीडियो में बच्चन को शो के होस्ट के रूप में अपनी भूमिका को दोहराते हुए गुड्डी नाम की एक प्रतियोगी से सवाल करते हुए दिखाया गया। वीडियो में दिग्गज अभिनेता प्रतिभागी से पूछते दिखाई दे रहे हैं कि टाइपराइटर, टेलीविजन, उपग्रह और 2,000 रुपये के नोट में से किसमें जीपीएस तकनीक का इस्तेमाल किया गया है? प्रतियोगी आत्मविश्वास से 2,000 रुपये के नोट को अपने उत्तर के रूप में चुनती है, लेकिन इसके बाद अमिताभ बच्चन ने बताया कि सही उत्तर ‘उपग्रह’ था।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Sony Entertainment Television (@sonytvofficial)

    इसके बाद स्तब्ध प्रतियोगी अभिनेता से पूछती है कि वह उसके साथ मजाक तो नहीं कर रहे। इसके जवाब में 79 वर्षीय अभिनेता ने कहा, ‘जिसे आप सच मानती थीं, वह मजाक था।’ जब प्रतियोगी कहती है कि उसे समाचार पोर्टल से यह जानकारी मिली, तो यह उनकी गलत है। इसके जवाब में अमिताभ बच्चन ने कहा कि भले ही यह पत्रकारों की गलती थी, लेकिन नुकसान तो आपका हुआ। प्रोमोशनल वीडियो में वह कहते हैं, ‘ज्ञान जहां से मिले, बटोर लीजिए, लेकिन पहले जरा टटोल लीजिए।’ (एजेंसी)