‘ए थर्सडे’ रिलीज से पहले अतुल कुलकर्णी का खुलासा, बोले- ‘खुद को भाग्यशाली मानता हूं सही समय पर बेहतर मौके मिले…’

    Loading

    अभिनेता अतुल कुलकर्णी का कहना है कि वह खुद को भाग्यशाली मानते हैं कि फिल्म एवं मनोरंजन उद्योग जगत में अपने 20 साल से अधिक लंबे करियर में उन्हें सही समय पर बेहतर मौके मिले। उन्होंने 1995 में प्रतिष्ठित राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय(एनएसडी) से अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद रंगमंच पर नाटकों में काम करना शुरू किया। अतुल ने हिंदी, मराठी, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ भाषा में बनी फिल्मों में काम कर अभिनय की दुनिया में अपनी विशेष पहचान बनाई है। अतुल कुलकर्णी ने पीटीआई-भाषा को दिए विशेष साक्षात्कार में कहा, ‘‘मैंने खुद को भाग्यशाली माना है। जब मैं सन 2000 के आसपास फिल्मों में आया, तो मेरी शुरुआती फिल्में ‘हे राम’, ‘चांदनी बार’ थी, वे ऐसी फिल्में नहीं थीं जिनके बारे में लोगों ने सोचा था कि यह हिट होंगी। खासकर ‘चांदनी बार’, लेकिन इसने अच्छा प्रदर्शन किया और फिर ऐसी कई फिल्में बन रही थीं। मैंने महसूस किया है कि मैं सही समय पर सही जगह पर था।’’

    अभिनेता ने कहा, ‘‘और अब जबकि ओटीटी आया है तो मुझे लगता है कि मैं सही समय पर सही जगह पर हूं क्योंकि एक अभिनेता के रूप में आपको ‘ए थर्सडे’ जैसी फिल्में और महत्वपूर्ण विषयों पर बनने वाली वेब सीरीज में काम करने का अवसर मिलता है।’’ उन्होंने ‘हे राम’ और ‘चांदनी बार’ के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था। अतुल(56) की अगली फिल्म ‘ए थर्सडे’ है, जिसमें वह जावेद खान नामक एक संवेदनशील पुलिस अधिकारी के रूप में नजर आएंगे। फिल्म की कहानी नैना जायसवाल (यामी गौतम) नाम की, एक प्ले स्कूल की शिक्षिका के इर्द-गिर्द घूमती है, जो 16 बच्चों को बंधक बना लेती है।

    ‘ए थर्सडे’ 17 फरवरी को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी।अतुल कुलकर्णी ‘चांदनी बार’, ‘रंग दे बसंती’, और ‘नटरंग’ जैसी फिल्मों के अलावा वेब सीरीज़ ‘बंदिश बैंडिट्स’ में शानदार अभिनय के लिए जाने जाते हैं। (BHASHA)