बोनी कपूर की कंपनी यूपी में बनाएगी फिल्म सिटी, अक्षय कुमार को पछाड़ निर्माता ने लगाई सबसे बड़ी बोली

Loading

मुंबई: पिछले काफी दिनों से यूपी के नोएडा फिल्म सिटी बसाने को लेकर चर्चा गरम थी। इसे लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे। उत्तर प्रदेश सरकार ने फिल्म सिटी को लेकर जो निविदाएं आमंत्रित की थी, जिस पर कई बोलियां लगी थी। अभिनेता अक्षय कुमार भी इस प्रोजेक्‍ट के लिए दौड़ में शामिल थे। मंगलवार को फाइनेंशियल बिड खोली गई, जिसमें बोनी कपूर और भूटानी ग्रुप के ज्वाइंट वेंचर बेव्यू प्रोजेक्ट्स LLP ने सबसे बड़ी बोली लगाकर यह प्रोजेक्‍ट अपने नाम कर लिया। फाइनेंशियल बिड में कंपनियों ने ग्रॉस रेवेन्यू शेयर पर्सेंटेज के आधार पर बोली लगाई है।

बता दें कि यमुना सिटी के सेक्टर-21 में फिल्म सिटी का निर्माण होना प्रस्तावित है। यह फिल्म सिटी एक हजार एकड़ जमीन पर बनाई जाएगी। पहले चरण में 230 एकड़ जमीन पर फिल्म सिटी को विकसित किया जाएगा। इस प्रोजेक्ट के लिए कई बड़ी कंपनियों ने प्रेंटेशन तैयार किया था। बेव्यू प्रोजेक्ट्स LLP की तरफ से बोनी कपूर, आशीष भूटानी, सीईओ भूटानी इंफ्रा ने बोली लगाईं।

इसके अलावा 4 लायंस फिल्म्स प्रा. लि. की तरफ से केसी बोकाडिया, सुपरसोनिक टेक्नोबिल्ड प्रा. लि. की तरफ से फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार, दिनेश विजन मैडॉक फिल्म्स और सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज प्रा. लि. (टी सीरीज) की तरफ से प्रेजेंटेशन दिया गया। यमुना विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के अनुसार जो कंपनी पहले चरण में फिल्म सिटी बनाएगी, उसे दूसरे चरण में भी प्राथमिकता दी जाएगी। आपको बता दें कि बोनी कपूर ने बोली जीत ली है, लेकिन अभी तक उन्हें यूपी सरकार से मंजूरी नहीं मिली है। ऐसे में हमें अंतिम मंजूरी के लिए इंतजार करना पड़ सकता है।