पिता हिट और बेटा फ्लॉप- इंडस्ट्री में खोटे सिक्के साबित हुए ये बॉलीवुड स्टार के बेटे!

Loading

नवभारत मनोरंजन डेस्क: बॉलीवुड में कई लोग चांदी का चम्मच मुंह में लेकर पैदा होते हैं। फिल्मी बैकग्राउंड के कारण इन्हें मौका तो आसानी से मिल जाता है, लेकिन वो इस मौके को भुना नहीं पाते और एक दिन गुमनामी के अंधेरे में खो जाते हैं। इंडस्ट्री में कुछ स्टारसंस ऐसे भी होते हैं जो कोशिश का दामन नहीं छोड़ते और दर्शकों के सब्र का इंतिहान लेते रहते हैं। बहरहाल आइए बात करते हैं उन स्टार किड्स की जो अपने पिता के स्टारडम के मुकाबले इंडस्ट्री में फिसड्डी साबित हुए।

स्टारडम बरकरार नहीं रख पाए कुमार गौरव

राजेंद्र कुमार के बेटे कुमार गौरव की नाकामयाबी सबसे हैरतअंगेज रही, क्योंकि उन्हें पहली ही फिल्म में स्टारडम हासिल हो गया था। लेकिन वो उसे   बरकरार नहीं रख पाए। कुमार गौरव के करियर को पटरी पर लाने के लिए राजेंद्र कुमार ने पानी की तरह पैसा बहाया और एक समय ऐसा भी आया जब उन्हें अपना बंगला तक गिरवी रखना पड़ गया। इसके बावजूद कुमार गौरव खोटा सिक्का ही साबित हुए। 

एक भी हिट नहीं दे पाए महाक्क्षय

मिथुन चक्रवर्ती को आज भी स्टार स्टेटस हासिल है,लेकिन उनके बेटे महाक्क्षय उर्फ मिमोह चक्रवर्ती इंडस्ट्री में कोई जगह नहीं बना पाए। मिमोह ने फिल्म साल 2008 में फिल्म ‘जिम्मी’ से बॉलीवुड में दस्तक दी थी। लेकिन फिल्म बड़ी फ्लॉप साबित हुई। इसके बाद मिमोह ने ‘हॉन्टेड’, ‘रॉकी’ और ‘इश्के दारियां’ जैसी फिल्म की लेकिन सभी फिल्में फ्लॉप साबित हुई। फिलहाल आज भी महाक्क्षय किसी अच्छे मौके की तलाश में हैं।

चौकाने वाली रही फरदीन खान की नाकामयाबी

इंडस्ट्री में फिरोज खान के साहबजादे फरदीन खान की नाकमयाबी चौंकानी वाली रही। फिल्म जगत में फरदीन खान की हैंडसमनेस के चर्चे हुआ करते थे। उन्होंने 1998 में आई फिल्म ‘प्रेम अग्न’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फरदीन को आखिरी बार 2010 मे आई फिल्म ‘दूल्हा मिल गया’ में देखा गया था। उन्होंने ‘फ़िदा’ और ‘नो एंट्री’ जैसी कुछ हिट फिल्में भी दी, लेकिन उनका जादू चल नहीं पाया। इसके बाद फरदीन इंडस्ट्री से पूरी तरह गायब हो गए थे। फिलहाल फरदीन की जल्द ही फिल्म से वापसी करने की खबर आ रही है। हालांकि फरहीन अपने पिता की तरह कभी भी वह सुपरस्टार नहीं बन पाए।

विनोद खन्ना के दोनों बेटे रहे असफल

विनोद खन्ना अपने जमाने के सुपर स्टार रह चुके थे। लेकिन उनके दोनों बेटे इंडस्ट्री में अपनी जगह नहीं बना पाए। अक्षय खन्ना को शुरुआत में थोड़ी-बहुत सफलता जरूर मिली, लेकिन राहुल खन्ना ठीक से अपनी पारी भी शुरू नहीं कर पाए।

बड़े सितारों में नहीं शामिल हो पाए अभिषेक बच्चन

अभिषेक बच्चन अपने पिता अमिताभ बच्चन महाकामयाबी के बोझ तले ही दबकर रह गए। कभी-कभी उनकी एक्टिंग की चर्चा जरूर हुई. लेकिन अभिषेक की गिनती बड़े सितारों में कभी नहीं हुई। उनके पूरे करियर पर निगाह डालें तो इसमें कोई भी ऐसी फिल्म नहीं है जिसकी वजह से उन्हें याद रखा जा सके।

पिता की तरह जादू नहीं चला पाए तुषार कपूर 

बी-टाउन के जंपिंग जैक जीतेन्द्र ने दशकों तक हमें अपनी धुनों पर नचाया है, लेकिन उनके बेटे तुषार कभी अपने पिता का जादू बड़े पर्दे पर नहीं दोहरा सके। वह ज्यादातर अपनी निर्माता-बहन एकता की फिल्मों में नजर आते हैं। लेकिन इसके बावजूद फिल्मों में असफल ही रहे। 

ये स्टारकिड्स भी निकले खोटे सिक्के  

इसके अलावा शेखर सुमन के बेटे अध्ययन सुमन, वाशु भगनानी के बेटे जैकी, यश चोपड़ा के बेटे उदय चोपड़ा, अनुपम और किरण खेर के बेटे सिकंदर, संजय खान के बाटे जायेद खान और हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की बेटी ईशा देओल बॉलीवुड में लॉन्च तो ज़रूर हुए, लेकिन बॉलीवुड में उनका सिक्का चल नहीं आया और ये स्टार किड्स गायब हो गए।