SS Rajamouli
Photo - Instagram

Loading

मुंबई : सुपरहिट फिल्म ‘आरआरआर’ (RRR) के डायरेक्टर (Director) एसएस राजामौली (SS Rajamouli) अक्सर लाइमलाइट में रहते हैं। उनकी फिल्म ‘RRR’ ने ऑस्कर हासिल कर देश को गौरवान्वित किया है। राजामौली इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दे चुके हैं। जिसमें ‘बाहुबली: द बिगिनिंग’ और ‘बाहुबली 2: द कन्क्लूजन’ जैसी कई फिल्में शामिल है। वहीं रविवार को राजामौली ने एक बड़ा खुलासा किया है।

उन्होंने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बताया कि वो सिंधु घाटी की सभ्यता (Indus Valley Civilisation) पर एक फिल्म बनाना चाहते थे, लेकिन पड़ोसी देश पाकिस्तान (Pakistan) ने उनके इस सपने पर पानी फेर दिया था। दरअसल, रविवार को उद्योगपति आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) ने अपने ट्विटर हैंडल से सिंधु घाटी सभ्यता के प्राचीन शहरों की तस्वीर शेयर किया।

उन्होंने अपने इस पोस्ट को एसएस राजामौली को टैग करते हुए प्राचीन सभ्यता पर फिल्म बनाने का अनुरोध करते हुए लिखा, “ये अद्भुत उदाहरण हैं जो इतिहास को जीवंत करते हैं और हमारी कल्पना को जगाते हैं। एसएस राजामौली को नमन उस युग पर आधारित एक फिल्म परियोजना पर विचार करने के लिए जो उस प्राचीन सभ्यता के बारे में वैश्विक जागरूकता पैदा करेगी…”

जिसका जवाब देते हुए एसएस राजामौली ने लिखा, “हां सर… धोलावीरा (गुजरात) में ‘मगधीरा’ की शूटिंग के दौरान मैंने एक पेड़ को इतना प्राचीन देखा कि वह जीवाश्म में बदल गया। उस पेड़ द्वारा सुनाई गई सिंधु घाटी सभ्यता के उत्थान और पतन पर एक फिल्म के बारे में सोचा !! कुछ साल बाद पाकिस्तान गए। मोहनजोदड़ो जाने की बहुत कोशिश की। अफसोस की बात है, अनुमति से इनकार कर दिया गया था।”

मालूम हो कि मोहनजोदड़ो एक विश्व धरोहर स्थल है। जो पाकिस्तान में सिंधु नदी के किनारे है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ समय पहले पाकिस्तान में भयानक बारिश और बाढ़ के कारण मोहनजोदड़ो पर बढ़ते खतरे को देख पाकिस्तान सरकार ने यहां टूरिस्ट एंट्री पर बैन लगा दिया था।