pankaj-tripathi-helped-me-reinvent-as-director-satish-kaushik-on-kaagaz

सलमान खान द्वारा प्रस्तुत इस फिल्म की कहानी आजमगढ़ के भारत लाल उर्फ लाल बिहारी के जीवन पर आधारित है।

मुंबई. अभिनेता-फिल्म निर्माता सतीश कौशिक (Satish Kaushik) का कहना है कि अपनी आगामी फिल्म “कागज” (Kaagaz) से एक निर्देशक के रुप में उन्हें फिर से उभरने का मौका मिला है और इसका श्रेय फिल्म के मुख्य अभिनेता पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) को जाता है जिन्होंने इस फिल्म में नई ऊर्जा डाली है।

सलमान खान द्वारा प्रस्तुत इस फिल्म की कहानी आजमगढ़ के भारत लाल उर्फ लाल बिहारी के जीवन पर आधारित है जिन्होंने खुद के जीवित होने का प्रमाण देने के लिए 18 वर्षों तक कानूनी लड़ाई लड़ी।ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कौशिक ने कहा कि निर्देशक के रुप में अपनी दूसरी पारी की शुरुआत करना चाहते थे और “कागज” ने उन्हें यह मौका दिया।

कौशिक (Satish Kaushik) ने पत्रकारों से कहा,“जब नई पीढ़ी आती है तो हमारा काम करने का तरीका, हमारा माहौल सब कुछ बदल जाता है। हम तब बूढ़े हो जाते हैं। लेकिन मैं कुछ नया करना चाहता था। एक अभिनेता के तौर पर मुझे दिखाना होता था कि मैं आज के तौर तरीकों को लेकर तैयार हूं लेकिन एक निर्देशक के तौर पर मुझे वे तौर तरीके आने चाहिए।”

उन्होंने कहा,“पंकज ने इसमें मेरी बहुत मदद की। मैं जब उनसे मिला तो लगा कि पंकज के साथ ‘कागज’ में मैं खुद को फिर से उभार सकता हूं और एक निर्देशक के तौर पर खुद को फिर से निखार सकता हूं।” यह फिल्म पहले मई में रिलीज होने वाली थी लेकिन महामारी के कारण लगे लॉकडाउन से इसे टाल दिया गया। अब यह फिल्म सात जनवरी को जी5 पर रिलीज होगी।