Raveena Tandon
Photo - Instagram

    Loading

    कानपुर : बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन ने हाल ही में अपने सोशल वर्क से लोगों का दिल जीत लिया हे, इस कड़कड़ाती ठंढ में जहां लोग अपने ठंढ को दूर करने के इंतजाम में व्यस्त हैं, वहीं रवीना टंडन ने मासूम जानवरों के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ाया है। जिसके लिए रवीना टंडन ने कानपुर के चिड़ियाघर में हीटर भिजवाए हैं। जिससे जानवरों को इस कड़कड़ाती ठंढ में राहत मिल सके। रवीना टंडन एक पशु प्रेमी भी हैं और इसकी झलक हमे अक्सर उनके सोशल मीडिया एकाउंट्स पर देखने को मिल जाती है। एक बार फिर उनके पशु प्रेम की झलक हमें देखने को मिली है और उनका यही एक वीडियो सोशल मीडिया पर इन दिनों काफी वायरल हो रहा है। 

    रवीना टंडन अपने लाजवाब अभिनय के लिए काफी मशहूर हैं, साथ ही अपनी दरियादिली के लिए भी जानी जाती हैं। उन्हें पशुओं से खूब लगाव है और इसीलिए वह आए दिन अपने पशु प्रेम के लिए खबरों में होती हैं। नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई ‘आरण्यक’ वेब सीरीज में उनकी एक्टिंग की काफी सराहना की गई और हाल फिलहाल में रिलीज हुई ‘के जी ऍफ़ – चैप्टर 2’ में रवीना टंडन ने सपोर्टिंग रोल को बखूभी से निभाया है। अपने अभिनय के साथ-साथ रवीना अपना समय पशुओं के मदद के लिए भी बिताती है। हाल फिलहाल में सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे कानपुर के वाईल्डलैंस इको फाउंडेशन ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है।

    इस वीडियो में फाउंडेशन के स्टाफ रवीना टंडन का आभार व्यक्त करते दिखाई दे रहे है और सभी लोग रवीना टंडन को उनके इस कार्य के लिए उन्हें काफी पसंद कर रहे हैं। इस कदम से रवीना टंडन की काफी तारीफ की जा रही है। रवीना टंडन ने वाईल्डलैंस इको फाउंडेशन द्वारा ट्वीट को अपने ट्विटर अकाउंट से रीट्वीट किया है। रवीना ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘मैं कानपुर वीलडलेंस इको फाउंडेशन इंडिया की आभारी हूं और वह कहती हैं कानपुर वाईल्डलैंस फाउंडेशन बहुत अच्छा काम कर रहे हैं, जानवरों को रेस्क्यू करना और उनका देखरेख रखना एक बहुत ही भला काम है और आप यह भला काम करते रहे।’ 

    रवीना टंडन के इसी दरियादिली पर कानपुर के प्राणी उद्यान विभाग ने एक बाघ शावक का नाम उन्हीं के नाम पर रवीना रखा है। यह दिलचस्पी की बात है की प्राणी उद्योग विभाग के साथ-साथ फैंस भी रवीना के काम की बहुत सराहना करते हैं। एक फैन ने रवीना के ट्वीट पर कमेंट करते हुए लिखा, ‘आप एक शेरनी हैं और आपका दिल बहुत अच्छा है।’ रवीना हमेशा जानवरों की मदद के लिए आगे रहती हैं, जहां लॉकडाउन में लोग अपने और अपनों के लिए चिंतित थे। वहीं रवीना टंडन ने ऐसे माहौल में भी जानवरों की सेवा के लिए ऐसी कई पहल की थी।

    वाईल्डलैंस इको फाउंडेशन ने रवीना टंडन के सहयोग की सराहना करते हुए वीडियो ट्वीट किया है और इस वीडियो में वाईल्डलैंस फाउंडेशन के स्टाफ रवीना द्वारा प्रयोग कराए गए इक्विपमेंट्स और अन्य चीजों की तस्वीरें शेयर की हैं।वाईल्डलैंस इको फाउंडेशन के डायरेक्टर, ‘कृष्ण कुमार सिंह’ और कानपुर प्राणी उद्योग क्षेत्रीय वनाधिकारी, ‘नावेद इकराम’ के साथ कई अन्य अधिकारी इक्विपमेंट्स को प्रदर्शित करते हुए तस्वीर में दिखाई दे रहे हैं और रवीना टंडन का आभार व्यक्त करते हुए लिखा, ‘रवीना जी आपका दिल वाकई बहुत उम्दा है और आपने अपने इस पहल से कई मासूम और बेजुबान जानवरों की मदद की हैं और के लिए हीटर और बाघ शव के लिए दवाइयां प्रदान करके एक नेक काम किया हैं।