Shefali Shah Post
Photo - Instagram

Loading

मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) एक्ट्रेस शेफाली शाह (Shefali Shah) के बेटे आर्यमन शाह (Aryaman Shah) ने अपना ग्रेजुएशन पूरा कर लिया है। हाल ही में बेटे आर्यमन शाह के ग्रेजुएशन सेरेमनी में शेफाली शाह अपने पति और फिल्म प्रोड्यूसर विपुल शाह (Vipul Shah) और बेटे मौर्य के साथ पहुंची थीं। जहां उन्होंने इस मोमेंट से प्राउड फिल किया है। एक्ट्रेस इस पल से काफी खुश हुई हैं। उन्होंने अपनी इस खुशी को अपने प्रशंसकों के साथ सोशल मीडिया के जरिए शेयर की हैं।

शेफाली शाह ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करते हुए एक लंबा-चौड़ा इमोशनल नोट भी लिखा है। एक्ट्रेस ने अपने बेटे के कॉलेज से ग्रेजुएशन सेरेमनी की कई फोटोज और वीडियो शेयर की हैं। जिसमें शेफाली शाह अपने पति विपुल शाह और बेटों आर्यमान और मौर्य के साथ पोज देती नजर आ रही हैं। एक्ट्रेस के चेहरे पर स्माइल साफ देखी जा सकती है।

एक्ट्रेस ने पोस्ट शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “जब मेरे बच्चे छोटे थे, तो हर पल एक नई उपलब्धि थी। उनके पेट के बल पहली बार पलटना, पहली बार रेंगना, उनके पहले कदम, पहले शब्द। पहली बार उन्होंने अपने जूतों के फीते बांधे। फिर बच्चों के स्कूल का पहला दिन आया, उनके और मेरे लिए आंसुओं के माध्यम से बहने वाला डर, फिर रंग, अक्षर, कविताएं, दोस्त उनके साथ में बड़े हुए।

लेकिन जैसे-जैसे वे बड़े होते गए, बहुत सारे प्रथम स्थान नहीं मिले, फिर भी प्रत्येक ग्रेड, प्रत्येक गोल, जीता गया प्रत्येक पदक, उनके द्वारा पकाया गया प्रत्येक भोजन, उनके द्वारा किए गए प्रत्येक कपड़े धोने का काम उतना ही महत्वपूर्ण था। अपने दम पर आगे बढ़ने की दिशा में एक और कदम। और आज हम यहां माता-पिता के जीवन के सबसे महत्वपूर्ण और गौरवपूर्ण क्षणों में से एक, हमारे सनशाइन बॉय की स्नातक उपाधि का जश्न मना रहे हैं। मैं नहीं जानती कि यह उसके लिए उतना ही मायने रखता है, जितना हमारे लिए।”

उन्होंने आगे लिखा, “जैसे ही मैंने उसे क्लीन शेव देखा, अपने लबादे में बहुत सुंदर और शाही लग रहा था, खराब फिटिंग वाली ग्रेजुएशन कैप के साथ खिलवाड़ कर रहा था, खीरे की तरह अच्छा लग रहा था जैसे कि यह कोई बड़ी बात नहीं थी। मुझे एहसास हुआ कि मैं उसके साथ एक और मील का पत्थर पार कर रही थी। मैंने अब तक जितने भी पुरस्कार जीते हैं, उससे कहीं अधिक शानदार सम्मान जीत रही हूं। लेकिन हमारा जवान अभी भी मेरा छोटा बच्चा है।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shefali Shah (@shefalishahofficial)

उन्होंने मंच से हमें खोजा, शरमाते हुए मुस्कुराए और हमारे इशारों से (सैकड़ों लोगों से भरे हॉल में) अपने मुकुट को फिर से समायोजित करने के निर्देश लिए। मुस्कुराए, अपनी टोपी ऊपर उठाई, चांसलर से हाथ मिलाया, गर्व और विनम्रता के साथ अपना स्नातक प्रमाणपत्र प्राप्त किया। बेशक मैंने इस दिन का इंतजार किया है और अनगिनत बार इसका सपना देखा है, लेकिन उसे अपने पंख उगते हुए देखने के लिए मैंने जितनी ऊंची उड़ान भरी, मैं कभी भी बता सकती हूं। मैं गर्व और खुशी से भरी हूं जो केवल मेरे बच्चे ही ला सकते हैं इसके बाद उन्होंने हमें अपना परिसर, पुस्तकालय, कक्षाएं और साझा रसोईघर के साथ अपना पहला आवास सब कुछ दिखाया। मैं वास्तव में उनके द्वारा धन्य महसूस करती हूं।”