Emraan Hashmi
Photo - Instagram

Loading

मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) सिंगर (Singer) और एक्टर (Actor) इमरान हाशमी (Emraan Hashmi) का जन्म 24 मार्च 1979 को मुंबई में एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। उनके पिता, सैयद अनवर हाशमी, एक व्यवसायी हैं, जिन्होंने 1968 की फिल्म ‘बहारों की मंज़िल’ में भी अभिनय किया था, और उनकी मां माहेरा हाशमी एक गृहिणी थीं। इमरान हाशमी ने अपनी स्कूली पढ़ाई जमनाबाई नरसी स्कूल से की थी। उन्होंने जमनाबाई से स्नातक करने के बाद, मुंबई विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री हासिल की।

एक्टर आज अपना 44वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। इमरान हाशमी ने 2003 में थ्रिलर फिल्म ‘फुटपाथ’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। जिसके बाद वो ‘मर्डर’ फिल्म में मल्लिका शेरावत के साथ नजर आए। इस फिल्म से उन्हें किसिंग बॉय का नाम मिला था। बता दें कि फिल्मों के बाहर कभी भी इमरान हाशमी का नाम किसी भी अभिनेत्री के साथ नहीं जुड़ा। इमरान हाशमी की अभिनीत फिल्मों में ‘कलयुग’, ‘गैंगस्टर’, ‘आवारापन’, ‘जन्नत’, ‘राज़: द मिस्ट्री कंटीन्यूज’, ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई’, ‘द डर्टी पिक्चर’, ‘मर्डर 2’, ‘शंघाई’, ‘जन्नत 2’, ‘राज 3’ और ‘एक थी डायन’ जैसी कई फिल्में शामिल है।

इमरान हाशमी एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने से पहले फिल्म ‘राज़’ में एक सहायक निर्देशक के रूप में काम किया था। इमरान हाशमी ने साढ़े छह साल के रिश्ते के बाद दिसंबर 2006 में एक इस्लामी शादी समारोह में परवीन शाहनी से शादी की। परवीन शाहनी ने 3 फरवरी, 2010 को एक बेटे को जन्म दिया जिसका नाम कपल ने अयान हाशमी रखा है। 15 जनवरी, 2014 को अयान हाशमी के फर्स्ट स्टेज कैंसर का पता चला था। पांच साल बाद जनवरी 2019 में अयान हाशमी कैंसर की जंग जीत लिए।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Emraan Hashmi (@therealemraan)

हाल ही में इमरान हाशमी की स्टारर फिल्म ‘सेल्फी’ सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में इमरान हाशमी एक आरटीओ ऑफिसर की भूमिका में नजर आए थे। फिल्म ‘सेल्फी’ में इमरान हाशमी के अलावा अक्षय कुमार, नुसरत भरुचा और डायना पेंटी भी अहम भूमिका में नजर आई थीं। एक्टर की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। एक्टर इन दिनों फिल्म ‘टाइगर 3’ की शूटिंग में बिजी चल रहे हैं। इमरान हाशमी अपने सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर  4.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

मालूम हो कि इमरान हाशमी का मुंबई में एक लग्जरी घर जिसकी कीमत करीब 16 करोड़ रुपये है। इसके साथ ही उनकी कई रियल इस्टेट प्रॉपर्टी भी हैं। एक्टर के पास लग्जरी गाड़ियों का भी कलेक्शन है जिसमें रोल्स रॉयस और लेम्बोर्गिनी भी शामिल हैं। एक्टर को घड़ियों का भी काफी शौक है जिसके लिए उनके पास ब्रांडेड और महंगी घड़ियों का कलेक्शन है। उनके पास रोलेक्स, एडिशन वॉच, ओमेगा, राडो, पियाजे, कार्टियार, ऑडेमार्स पीगे, येगर ल कोचर और ब्रॉगे जैसे कई ब्रांड्स की घड़ियां है।