आज ‘राष्ट्रीय मतदाता दिवस’; नागरिकों के ‘मतदान अधिकारों’ के बारे में जागरूकता फैला रहे करण जौहर

    Loading

    मुंबई. 25 जनवरी को ‘राष्ट्रीय मतदाता दिवस’ है। वहीं फिल्म निर्माता करण जौहर लोगों को उनके वोटिंग राइट्स के महत्व के बारे में बता रहे हैं। वे सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए इच्छा जाहिर कर रहे हैं कि देश के नागरिकों को अपने वोट करने के अधिकार का जरूर इस्तेमाल करना चाहिए।

    करण ने नागरिकों के ‘मतदान अधिकारों’ के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ‘कू ऐप’ (Koo App) का सहारा लिया। करण ने अपने ‘कू ऐप’ अकाउंट पर पोस्ट किया है, ‘भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है और मतदान हर मतदाता का अधिकार है। 25 जनवरी को ‘राष्ट्रीय मतदाता दिवस’ है और इस मौके पर मैं सभी को याद दिलाना चाहता हूं कि वोट देने के अपने अधिकारों का इस्तेमाल करना न भूलें।’

    कई राज्यों में होने हैं चुनाव

    करण तमाम सामाजिक और राजनीतिक मुद्दों पर अपनी बात रखते रहे हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच आयोजित होने जा रहे हैं। इन चुनावों के नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।

    फिल्म निर्देशन में करेंगे वापसी

    फिलहाल, करण जौहर कलर्स चैनल के रियलिटी शो ‘हुनरबाज- देश की शान’ में जज के तौर पर नजर आ रहे हैं। करण जौहर फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ से फिल्म निर्देशन में वापसी करेंगे। उन्होंने कई स्टार किड्स को बॉलीवुड में लॉन्च किया है, जिसकी वजह से उन पर नेपोटिज्म के आरोप लगते रहे हैं।