जब सलमान खान ने पिता से की फिल्मों में लांच करने की गुजारिश, तब सलीम खान ने कहा- ‘मैं गधों पर पैसे नहीं लगाता..!’

Loading

मुंबई: ईद के मौके पर आज सलमान खान की फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ रिलीज हो चुकी है। फिल्म की जबरदस्त एडवांस बुकिंग और शुरुआती रुझानों से ऐसा लगता है कि उनकी ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर जरूर कोई बड़ा कारनामा करेगी। आज भले ही सलमान खान का नाम बॉक्स ऑफिस पर कामयाबी की गारंटी बन चुका है, लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब खुद उनके पिता सलीम खान भी उनपर भरोसा करने को तैयार नहीं थे।

पिता ने कर दी सलमान की बोलती बंद

अपनी पहली फिल्म ‘बीबी हो तो ऐसी’ के बाद लगभग बेरोजगार हो चुके सलमान खान ने जब अपने पिता से फिल्मों में लांच करने की गुजारिश की, तो सलीम खान ने ये कहकर उनकी बोलती बंद कर दी कि, ‘मैं घोड़ों और गधों पर पैसे नहीं लगाता।’

सफलता के बाद भी कामयाब नहीं हुए सलमान

दरअसल सलमान खान, रेखा और फारुख शेख स्टारर फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ की सफलता से काफी मायूस हो गए थे। इस फिल्म में उनका काफी छोटा-सा रोल था, इसलिए वो नहीं चाहते थे कि बॉलीवुड में उनका आगाज इस तरह हो। फिल्म की सफलता के बावजूद सलमान को काम नहीं मिल रहा था। घर में बैठे-बैठे वो काफी मायूस हो चुके थे। कोई बड़ा फिल्मकार उन्हें मौका देने को तैयार नहीं था।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

सलमान खान से खफा थे सलीम खान

इन्हीं मायूसी भरे दिनों में सलमान खान ने अपने लिए एक फिल्म की कहानी लिखी और अपने पिता सलीम खान से गुजारिश की कि वो इस पर फिल्म बना कर उन्हें लांच करें। उन दिनों सलीम खान करियर को लेकर सलमान खान की लापरवाही से काफी खफा थे। उन्हें लगता था कि सलमान पर पैसे लगाना घाटे का सौदा साबित हो सकता है।

इसलिए जब सलमान बार-बार जिद्द करने लगे तो एक दिन सलीम खान ने सलमान खान से कहा, ‘मैंने इंदौर से मुंबई आने के बाद कभी घोड़ों पर भी दांव नहीं लगाया तो भला गधों पर पैसे कैसे लगा सकता हूं, बेहतर है अपनी तकदीर तुम खुद लिखो।’ बस फिर क्या था, आज खुद के बदौलत सलमान जो कुछ भी हैं, पूरी दुनिया जानती है।