अरुण गोविल से लेकर आशीष शर्मा तक, स्क्रीन पर प्रभु राम के किरदार में नजर आ चुके हैं ये कलाकार

    Loading

    मुंबई: भगवान राम हिंदू (Lord Rama) धर्म में सबसे अधिक पूजनीय देवताओं में से एक हैं। भारत में लगभग सभी लोग रामायण की कहानियों को देखते, सुनते, सुनते हुए बड़े हुए हैं। कई महान अभिनेताओं ने छोटे पर्दे पर भगवान राम को जीवंत किया। आज राम नवमी का पावन पर्व है। हर साल चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की नवमी को रामनवमी मनाई जाती है। त्रेता युग में इसी दिन भगवान राम का जन्म हुआ था। इस खास मौके पर उन आपके लिए लेकर आए है जिन्होंने बड़े और छोटे पर्दे पर प्रभु श्री राम का किरदार निभाकर खूब वाहवाही लूटी- 

    अरुण गोविल (Arun Govil):

    1987 में सागर ने रामायण पर एक सीरियल बनाया जिसमें अरुण गोविल ने भगवान राम की भूमिका निभाई थी। सीरियल के बाद अरुण गोविल इतने मशहूर हो गए कि वह घर-घर में मशहूर हो गए। यहां तक ​​कि लोग अरुण को भगवान राम के नाम से पुकारने लगे और यहां तक ​​कि उनकी पूजा भी करने लगे।

    नीतीश भारद्वाज (Nitish Bhardwaj):

    वर्ष 2002 में, रामायण को फिर से बनाया गया और उन्होंने भगवान राम की भूमिका निभाई। हालाँकि, वह महाभारत में भगवान कृष्ण की भूमिका निभाने के लिए जनता के बीच बेहद लोकप्रिय थे।

    गुरमीत चौधरी (Gurmeet Choudhary):

    2008 मेंअभिनेता ने भगवान राम की भूमिका निभाई और यह शो NDTV इमेजिन पर प्रसारित किया गया। उनकी भूमिका के लिए उनकी काफी सराहना की गई थी। देबिना बनर्जी ने सीता का किरदार निभाया था।

    आशीष शर्मा (Ashish Sharma):

    रामायण सीरियल तो कई बार बन चुका है। 2016 में, शो को सीता के नजरिए से फिर से बनाया गया था, और इसमें आशीष मेहरा ने भगवान राम की भूमिका निभाई थी।

    दीपिका चिखलिया (Deepika Chikhaliya):

    अभिनेत्री को रामानंद सागर के शो में सीता की भूमिका निभाते हुए देखा गया था। वह आज भी अपने रोल के लिए मशहूर हैं।