‘कटी पतंग’ से लेकर ‘बावर्ची’ तक, ये हिट फिल्में कर राजेश खन्ना बने थे बॉलीवुड ‘सुपरस्टार’

    Loading

    From ‘Kati Patang’ to ‘Bawarchi’, Rajesh Khanna became a Bollywood ‘superstar’ by doing these hit films: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता राजेश खन्ना की आज 79वीं जयंती है। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्में दी हैं। लेकिन आज हम उनकी कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो काफी सुपरहिट साबित हुईं और यकीन मानिए अगर आप भी इन फिल्मों को देखेंगे तो राजेश खन्ना के दीवाने जरूर हो जाएंगे। देखें लिस्ट- 

    1 आंनद 

     

    राजेश खन्ना साल 1971 में रिलीज हुई फिल्म ‘आनंद’ में अहम किरदार में दिखाई दिए थे। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन भी नजर आए थे। यह फिल्म जितनी बेहतरीन है, इसके गाने भी उतने ही शानदार हैं। फिल्म एक कैंसर पेशेंट की जिंदगी पर आधारित है, जिसे देखकर दर्शन कई बार इमोशनल हो जाते हैं।

    2 अमर प्रेम 

     

    साल 1972 में रिलीज हुई फिल्म ‘अमर प्रेम’ का निर्देशन शक्ति सामंत ने किया था, इस फिल्म को दर्शकों से खूब प्यार मिला और आज भी फैंस इस फिल्म को चाव से देखना पसंद करते हैं। फिल्म में मुख्य भूमिका में राजेश खन्ना और शर्मिला टैगोर नजर आए थे। फिल्म का मशहूर डायलॉग ‘पुष्पा आई हेट टियर्स’ सुनकर आज भी दर्शक झूम उठते हैं।

    3 इत्तेफाक 

     

    साल 1969 में रिलीज हुई ‘इत्तेफाक’ फिल्म में राजेश खन्ना के अपोजिट अभिनेत्री नंदा नजर आई थीं। यह बॉलीवुड की पहली नॉन इंटरवल फिल्म थी। यह एक सस्पेंस थ्रिलर फिल्म है, जिसे देखने के बाद दर्शक आखिर तक यही सोचते रहते हैं कि कातिल कौन है। फिल्म काफी रोमांचक है।

    4 बावर्ची

     

    साल 1972 में रिलीज हुई ‘बावर्ची’ को ऋषिकेश मुखर्जी ने प्रोड्यूस किया था। इस फिल्म में राजेश खन्ना के साथ जया बच्चन, असरानी, उषा किरण और ए. के हंगल जैसे कलाकार दिखाई दिए थे। यह एक कॉमेडी फिल्म थी जिसे दर्शकों ने खूब सराहा था।

    5. कटी पतंग

     

    ‘कटी पतंग’ 1971 में रिलीज हुई थी। इस ड्रामा फिल्म का निर्देशन शक्ति सामंत ने किया था। यह बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी। फिल्म में आशा पारेख एक विधवा की भूमिका के दिखाई दी थी, वहीं राजेश खन्ना उनके पड़ोसी का रोल निभाते नजर आए थे। फिल्म में निभाए अभिनेता के किरदार को दर्शकों ने काफी पसंद किया था।