CBI to investigate Sonali Phogat murder case, Goa government recommended
File Pic

    Loading

    मुंबई: गोवा की एक अदालत ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता सोनाली फोगाट (Sonali Phogat death case) की कथित हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार दो आरोपियों की पुलिस हिरासत दो दिन बढ़ा दी। मापुसा में न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी ने फोगाट के सहयोगी रहे सुधीर सांगवान और सुखविंदर सिंह की पुलिस हिरासत दो दिन बढ़ा दी। दोनों को अगस्त के अंतिम सप्ताह में गिरफ्तार किया गया था और 10 दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। उनकी हिरासत मंगलवार को समाप्त हो गई, जिसके बाद उन्हें एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया। फोगाट (43) को 23 अगस्त को उत्तर गोवा के एक अस्पताल में मृत लाया गया था। वह एक दिन पहले ही यहां पहुंची थीं।

    गोवा पुलिस ने पहले सांगवान और सिंह को गिरफ्तार किया था जो फोगाट के साथ ही गोवा दौरे पर आये थे। बाद में उत्तर गोवा स्थित कर्लीज रेस्तरां के मालिक एडविन न्यून्स को गिरफ्तार किया गया जहां भाजपा नेता और उनके सहयोगियों ने 22 और 23 अगस्त की दरमियानी रात को पार्टी की थी। मामले में कथित रूप से मादक पदार्थों की आपूर्ति के लिए दत्ताप्रसाद गांवकर और रमाकांत मांडरेकर को गिरफ्तार किया गया था।

    पुलिस ने पहले बताया था कि फोगाट को मेथामफेटामाइन नामक मादक द्रव्य दिया गया था और रेस्तरां के वाशरूम से कुछ बचा हुआ मादक पदार्थ मिला था। भाषा