File Pic
File Pic

Loading

नई दिल्ली : 95th अकादमी अवॉर्ड (Academy Award) का आयोजन 12 मार्च, 2023 को लॉस एंजिल्स (Los Angeles) के डॉल्बी थिएटर (Dolby Theater) में किया गया है। वहीं ऑस्कर 2023 इंडिया के लिए बहुत खास है। जिसको लेकर लोगों में काफी उत्सुकता है। इस बार तीन भारतीय फिल्में ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हुई हैं। जिसमें एस एस राजामौली (SS Rajamouli) की फिल्म ‘आरआरआर’ (RRR) का नाम भी शामिल है। जिसके लिए एस एस राजामौली और एक्टर राम चरण इन दिनों अमेरिका में ही हैं।

वहीं ऑस्कर 2023 के प्रजेंटर की जिम्मेदारी बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) को दी गई है। जिसके लिए एक्ट्रेस 10 मार्च को ही अमेरिका पहुंच चुकी हैं। प्रजेंटर में दीपिका पादुकोण के अलावा एरियाना डेबोस, रिज अहमद, ट्रॉय कोत्सुर, मेलिसा मैक्कार्थी, सैमुअल एल जैक्सन, डोनी येन, ग्लेन क्लोज़, क्वेस्टलव, जोनाथन मेजर्स, एमिली ब्लंट, माइकल बी जॉर्डन, ड्वेन जॉनसन, जेनिफर कॉनेली, जेनेल मोनाए और ज़ो सलदाना का नाम भी शामिल है।

बता दें कि ऑस्कर अवॉर्ड 2023 के समारोह का प्रसारण भारत में 13 मार्च को सुबह 5.30 बजे किया जाएगा। तो आइये जानते हैं कि हम भारत में बैठकर कहां और कैसे ऑस्कर अवॉर्ड की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं। ऑस्कर 2023 के आयोजन की शुरुआत 12 मार्च को रात 8 बजे से लॉस एंजिल्स के डॉल्बी थियेटर में होगा। अवॉर्ड सेरेमनी की स्ट्रीमिंग प्रसारण एबीसी नेटवर्क केबल, यूट्यूब टीवी, हुलु प्लस लाइव टीवी, डायरेक्ट टीवी और फुबो टीवी पर की जाएगी जबकि भारत में इसकी स्ट्रीमिंग 13 मार्च को सुबह 5.30 बजे डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर की जाएगी।

गौरतलब है कि फिल्म ‘आरआरआर’ का ‘नाटू नाटू’ गाना बेस्ट ऑरिजनल सॉन्ग कैटेगिरी में नॉमिनेट किया गया है। बेस्ट डॉक्युमेंट्री के लिए फिल्म ‘ऑल दैट ब्रीथ’ और बेस्ट शॉर्ट फिल्म के लिए फिल्म ‘द एलिफेंट विस्पर्स’ को ऑस्कर के लिए नॉमिनेट किया गया है।