will-smith
File Pic

    Loading

    मुंबई : अमेरिकी (American) एक्टर (Actor) विल स्मिथ (Will Smith) जो फिल्म (Film) ‘किंग रिचर्ड’ (King Richard) में अपने दमदार अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार हासिल किए, लेकिन एक मजाक के चलते कॉमेडियन क्रिस रॉक को उनका थप्पड़ मारना उनको काफी भारी पड़ गया है। ये ऐसे अभिनेता है जो अपने ऑस्कर के लिए नहीं बल्कि अपने थप्पड़ के लिए सुर्खियों में बन गए। अभिनेता ने अपने इस गलती के चलते 10 साल तक किसी भी ऑस्कर समारोह में जाने पर ताला लगा दिया है।

    दरअसल, हॉलीवुड फिल्म अकादमी ने यह फैसला लिया है कि ऑस्कर मंच पर क्रिस रॉक को थप्पड़ मारना गलत है। जिसके लिए विल स्मिथ को 10 साल तक किसी भी ऑस्कर समारोह में प्रवेश से वंचित रखा जाएगा। अकादमी ऑफ मोशन पिक्चर ऑर्ट्स एंड साइंसेज के प्रेसिडेंट डेविड रुबिन और चीफ एक्जीक्यूटिव डान हडसन ने ये बयान जारी किया कि विल स्मिथ के इस बर्ताव ने जश्न को किरकिरा किया है।   

    गौरतलब है कि 94वें ऑस्कर समारोह में कॉमेडियन क्रिस रॉक ने अभिनेता विल स्मिथ की पत्नी जेडा पिंकेट स्मिथ के सिर पर बाल न होने का मजाक बनाते हुए उनकी तुलना फिल्म जी.आई जेन से की थी। जिसको अभिनेता बर्दाश्त नहीं कर पाए और उन्होंने क्रिस रॉक को भला-बुरा कहते हुए ऑस्कर मंच पर जाकर क्रिस रॉक को थप्पड़ जड़ दिया था। हालांकि, बाद में उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ जिसके बाद वो क्रिस रॉक से माफी भी मांगे।