Kantara Controversy
Photo - Instagram

    Loading

    कर्नाटक : साउथ सिनेमा (South Cinema) की ‘कांतारा’ (Kantara) फिल्म बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर अपना शानदार प्रदर्शन दिखा रही है। ये फिल्म हिंदी भाषा में भी सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। ये फिल्म प्रशंसकों को बेहद पसंद आ रही है। इस फिल्म में ‘भूत कोला’ (Buta Kola) परंपरा को भी दिखाया गया है। जिसपर कन्नड़ (Kannada) एक्टर चेतन अंहिसा (Chetan Ahimsa) ने अपने एक पोस्ट के जरिए कहा था कि ‘भूत कोला’ परंपरा हिंदू धर्म का हिस्सा नहीं है।

    एक्टर ने अपने एक सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, ‘जैसे हिंदू भाषा को थोपा नहीं जा सकता, वैसे ही लोगों पर हिंदुत्व को नहीं थोपा जा सकता है। भूत कोला भूमि के मूल निवासियों की परंपरा है। यह हिंदू धर्म के तहत नहीं आएगा।’ वो अपने इस पोस्ट के चलते एक बड़ी मुश्किल में फंस गए है। उनके खिलाफ हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने के आरोप में एफआईआर दर्ज किया गया है। कर्नाटक पुलिस ने अभिनेता के खिलाफ फिल्म ‘कांतारा’ में दिखाए गए ‘भूत कोला’ की परंपरा पर टिप्पणी करते हुए ‘अपमानजनक’ बयान देने के आरोप में शिकायत दर्ज किया है।

    न्यूज़ एजेंसी एएनआई के एक ट्वीट के मुताबिक कर्नाटक पुलिस ने अभिनेता चेतन के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में शिकायत दर्ज किया है, उनपर यह आरोप लगाया गया है कि उन्होंने कन्नड़ फिल्म ‘कांतारा’ में चित्रित ‘भूत कोला’ की परंपरा पर टिप्पणी करते हुए ‘अपमानजनक’ बयान दिया है। गौरतलब है कि फिल्म ‘कांतारा’ 30 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। जिसके बाद फिल्म को फैंस से मिले अच्छे रिस्पॉन्स के बाद इसे दूसरी भाषाओं में भी रिलीज किया गया। इस फिल्म की कहानी कर्नाटक के एक गांव पर चित्रित की गई है। हालांकि, ये फिल्म फैंस को बहुत पसंद आ रही है और ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर भी जोरदार कलेक्शन कर रही है।