करण जौहर ने ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म को बताया ‘आंदोलन’, बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को लेकर कही ये बात

    Loading

    मुंबई: विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर रही है। 11 मार्च को रिलीज़ हुई अनुपम खेर अभिनीत फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर पहले ही 250 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर ली है। जब से ‘द कश्मीर फाइल्स’ रिलीज हुई है तब से उनकी लगातार वाहवाही हो रही है। ऐसे में अब इस लिस्ट में एक और नाम शामिल हो गया है।  हम बात कर रहे हैं फिल्म निर्माता करण जौहर (Karan Johar)।

    करण ने हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में बताया कि इसे सिर्फ एक फिल्म नहीं बल्कि ‘आंदोलन’ कहना चाहिए, जोकि सालों बाद सबके सामने आया है।’ करण ने आगे कहा- ‘द कश्मीर फाइल्स कई अन्य फिल्मों की तरह बजट पर नहीं बनती है। लेकिन शायद यह भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी हिट कॉस्ट-टू-प्रॉफिट होने वाली है। मैंने बॉक्स ऑफिस इंडिया पर पढ़ा और उन्होंने कहा कि 1975 में जय संतोषी मां रिलीज के बाद से ऐसा कोई आंदोलन नहीं हुआ है।’ 

    द कश्मीर फाइल्स की बात करें तो, विवेक अग्निहोत्री निर्देशित फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और दर्शन कुमार जैसे कलाकार अहम किरदार में हैं, कथित तौर पर लगभग 15 करोड़ रुपये के बजट पर बनी थी।