Lata Mangeshkar
File Photo

    Loading

    मुंबई: मंगलवार सुबह मीडिया में खबर आई थी कि प्रसिद्ध गायिका है। लता मंगेशकर (singer Lata Mangeshkar) को कोरोना हुआ है और तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में परिवार वालों ने आनन-फानन में भर्ती कराया गया है। वह अस्पताल में आईसीयू में भर्ती है। इसी बीच लता मंगेशकर की सेहत से जुड़ी एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। मिली जानकारी के अनुसार, हकीकत यह है कि वह शनिवार रात से ही अस्पताल में हैं।

    Etimes ने इस खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि ‘लता ताई को कोरोना के साथ निमोनिया भी हुआ है। गायिका को मंगलवार को नहीं बल्कि शनिवार रात से ही वह अस्पताल में भर्ती है। पिछले कुछ सालों से लता मंगेशकर की देखभाल कर रहे ब्रीच कैंडी अस्पताल के डॉ प्रतीक समधानी ने दिए अपने इंटरव्यू में कहा कि ‘तबीयत खराब होने के बाद लता मंगेशकर को शनिवार रात ही भर्ती कराया गया था। कोरोना संक्रमित होने के साथ वह निमोनिया से भी पीड़ित हैं।‘ 

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Lata Mangeshkar (@lata_mangeshkar)

     

    लता मंगेशकर ने अपने सिंगिंग करियर में मराठी और हिंदी के अलावा 36 भाषाओं में गाना गाया है। गायिका को दादा साहब फाल्के अवार्ड (Dada Saheb Phalke Award), फ्रांस के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार के अलावा कई पुरस्कारों से सम्मानित किया है। साथ ही साल 2001 में सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न पुरस्कार दिया गया है।