The Kashmir Files
Photo- Twitter

    Loading

    मुंबई : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक (MLA) मंगल प्रभात लोढ़ा (Mangal Prabhat Lodha) ने सोमवार (Monday) को मांग की कि महाराष्ट्र सरकार (Government of Maharashtra) फिल्म (Film) ‘द कश्मीर फाइल्स’ को मनोरंजन कर से छूट दे। विधायक ने कहा कि कई राज्यों ने इस फिल्म को कर मुक्त कर दिया है और दर्शक इसकी बहुत सराहना कर रहे हैं। इस बीच राज्य विधान परिषद में भाजपा के सदस्य प्रवीण दटके ने कहा, ‘द कश्मीर फाइल्स’ को कई मल्टीप्लेक्स और फिल्म थियेटर में रिलीज किया गया है,

    लेकिन कुछ धर्मनिरपेक्ष ताकतें इसे दर्शकों से दूर रखने का प्रयास कर रही हैं। सीट खाली होने के बावजूद कुछ थियेटर के दरवाजे दर्शकों के लिए बंद किए जा रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि ऐसी खबरें हैं कि कुछ जगहों पर स्क्रीनिंग के दौरान फिल्म के कुछ संवादों/दृश्यों को ‘म्यूट’ (आवाज बंद कर देना) कर दिया गया। उन्होंने कहा कि सदन को इस बात का संज्ञान लेना चाहिए और आवश्यक निर्देश जारी करने चाहिए।

    विधान परिषद के सभापति रामराजे नाइक निंबालकर ने दटके की मांग का संज्ञान लिया। यह फिल्म कश्मीर घाटी में कश्मीरी पंडितों की हत्या और उनके पलायन पर आधारित है तथा इसका निर्देशन विवेक अग्निहोत्री ने किया है। (एजेंसी)