Ameesha Patel Interview
अमीषा पटेल की फोटो

Loading

मुंबई: सनी देओल (Sunny Deol) और अमीषा पटेल (Ameesha Patel) की फिल्म ‘गदर 2’ (Gadar 2) इस शनिवार को रात 8 बजे जी सिनेमा पर प्रसारित होने जा रही है। फिल्म के पहले पार्ट की तरह ही इसके दूसरे अप्रत ने भी सिनेमाघरों में गदर मचा दिया। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बेहद शानदार कलेक्शन किया और इस कहानी को खूब सराहा। अब मेकर्स इस फिल्म को दर्शकों के लिए विशेषरूप से टीवी पर लाने जा रहे हैं। जिसे लेकर अमीषा पटेल ने अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं।

1. सनी देओल के साथ दोबारा जुड़कर कैसा लगा?

सनी देओल के साथ काम करके हमेशा अच्छा लगता है। इस बार, यह अतीत के एक यादगार अध्याय को फिर से दोहराने जैसा था, जिसमें उत्सुकता भी थी और अपनापन भी! इसने मुझे अपने और हमारे किरदारों को विकसित करने का मौका दिया। मुझे लगता है कि सनी और मैं अपनी ज़िंदगी में बहुत रियल हैं, और तारा और सकीना भी वैसे ही हैं। कुछ कमजोरियां और मासूमियत तो अब भी मौजूद हैं और मुझे सनी की यही बात बहुत अच्छी लगती है। वो आपकी सबसे अच्छी खूबियों को सामने लाते हैं। इतने लंबे अंतराल के बाद उन्हें देखकर वो गहरा नाता महसूस हुआ और साथ मिलकर गुजारे गए पलों की यादें ताजा हो गईं। ऐसा लगा जैसे वक्त आगे बढ़ा ही नहीं।

2. सकीना सभी संस्कृतियों के दर्शकों से गहराई से जुड़ी हैं। आप इस बारे में क्या महसूस करती हैं?

इस फिल्म ने दुनिया भर में अपना फैनबेस तैयार कर लिया है। इतना कि पति चाहते थे कि उनकी पत्नियां सकीना बनें और पत्नियां चाहती थीं कि उनके पति तारा‌ जैसे हों- जैसा कि सनी ने ठीक ही कहा था। सकीना जैसी है उसे वैसा बनाने के लिए मुझे उसकी पहचान की बारीकियां समझना था, और यही सबसे जरूरी बात थी। इसके लिए उसके जज़्बातों और अनुभवों के प्रति संवेदनशील रहने की जरूरत थी। एक तरफ अपने परिवार के प्रति प्यार एवं वफादारी और दूसरी तरफ संस्कृति की सरहदों के पार अपने नए प्यार के बीच फंसी एक औरत के गहरे जज़्बातों के उथल-पुथल और उसके सब्र को व्यक्त करना एक पेचीदा काम था। सकीना के अंदरूनी संघर्ष और ताकत को पूरी विश्वसनीयता के साथ पेश करने के लिए मुझे इस किरदार की गहराई में उतरना पड़ा।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Zee Cinema (@zeecinema)

3. ज़ी सिनेमा के साथ ‘गदर 2’ पहली बार टेलीविजन पर प्रसारित हो रही है। इस फिल्म के बड़ी संख्या में दर्शकों तक पहुंचने को लेकर आप क्या सोचती हैं?

यह एक ऐसी कहानी है जिसमें एक अनंत आकर्षण है, और मेरा मानना है कि ज़िंदगी के सभी क्षेत्रों के दर्शक देशभक्ति, संस्कृति, दर्द, दस्तूर और सच्चे प्यार की ताकत से जुड़ेंगे। यह ज्यादा से ज्यादा लोगों के लिए इस फिल्म के जादू और इसमें दिखाई गई दुनिया का एहसास करने का एक शानदार मौका है। हमारे लिए यह फिल्म दर्शकों की वजह से है और हम ज़ी सिनेमा के जरिए इसे भारत के कोने-कोने तक पहुंचाने को लेकर उत्साहित हैं।