File Pic
File Pic

    नई दिल्ली : आज यानी 24 जनवरी 2023 को ऑस्कर नॉमिनेशन लिस्ट (Oscar Nominations List) की घोषणा की जाएगी। ऐसे में भारत में भी इस अवॉर्ड को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। लोग ये जानने के लिए काफी इच्छुक हैं कि आखिर वो कौन सी फिल्में होंगी जो ऑस्कर नॉमिनेशन लिस्ट में अपना जादू दिखाने में सफल होंगी। 

    आपको बता दें कि ऑस्कर जैसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड्स के लिस्ट में कई इंडियन फिल्म्स ने भी अपनी जगह बनाई हैं। जिनके नाम की घोषणा की जाने वाली है। हालांकि, इस वक्त एसएस राजामौली की फिल्म ‘आरआरआर’ (RRR) भी काफी सुर्खियों में है। ऐसे में सबकी निगाहें इस लिस्ट पर टिकी हुई है क्या ‘RRR’ भी इस लिस्ट में शामिल है। तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर ऑस्कर नॉमिनेशन लिस्ट (Oscar nomination list 2023) का लाइव प्रसारण आप कब और कैसे देख सकते हैं। 

    ऑस्कर नॉमिनेशन 2023 

    गौरतलब है कि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ऑस्कर नॉमिनेशन लिस्ट का लाइव प्रसारण 24 जनवरी 2023 को सुबह साढ़े आठ बजे कैलिफोर्निया के बेवर्ली हिल्स थिएटर से होगा। जो भारतीय समय के अनुसार शाम 7 के सात बजे है। 

    कौन-कौन सी फिल्में हैं शमिल

    जानकारी के मुताबिक ऑस्कर अवॉर्ड (Oscar Award) के लिए जिन फिल्मों को चुना गया है। उनमें ‘ऑल द ऑल दैट ब्रीथ्स’ और एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की ‘आरआरआर’ के अलावा गुजराती फिल्म ‘छेलो शो’ और ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ जैसी फिल्मों को शॉर्टलिस्ट किया गया है। हालांकि, अब ये तो लाइव टेलीकास्ट के दौरान ही पता चलेगा कि आखिर कौन-कौन सी फिल्में लिस्ट में शामिल हुई है। 

    यहां देखें लाइव

    विदेशी ऑडियंस एबीसी.कॉम और हुलु टीवी पर इसका लाइव प्रसारण होगा, जिसे इंडियन ऑडियंस फेसबुक, ट्विटर और यू-ट्यूब पर देख सकेंगे। आपको बता दें कि सैमुअल गोल्डविन थिएटर ऑफ एकेडमी से अहमद और विलियम्स ऑस्कर अवॉर्ड नॉमिनेशन की लाइव घोषणा करेंगे।