Box Office Collection Report
Photo - Instagram

Loading

मुंबई : बॉलीवुड एक्टर सनी देओल (Sunny Deol) और अमीषा पटेल (Ameesha Patel) स्टारर फिल्म ‘गदर 2’ (Gadar 2) 11 अगस्त, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। फिल्म का आज बड़े पर्दे पर दसवां दिन है। फिल्म पिछले 9 दिनों में बॉक्स ऑफिस पर ऐसा गदर मचाई है कि बाकी कई फिल्में पीछे छूट गई है। ‘गदर 2’ अब तक कई रिकार्ड्स अपने नाम कर चुकी है। फिल्म का बॉक्स ऑफिस पर रफ्तार देखने लायक है। सिनेमाघरों में फिल्म ऑडियंस को खूब पसंद आ रही है।

फिल्म ‘गदर 2’ नौ दिनों में 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर गई है। मेकर्स के साथ-साथ स्टार कास्ट भी फिल्म के सक्सेस को जमकर एन्जॉय कर रहे हैं। फिल्म ने 40.1 करोड़ रुपये से बॉक्स ऑफिस पर ओपनिंग की है। जिसके बाद दूसरे दिन फिल्म ने 43.08 करोड़ रुपये, तीसरे दिन 51.7 करोड़ रुपये, चौथे दिन 38.7 करोड़ रुपये, पांचवें दिन 55.4 करोड़ रुपये, छठवें दिन 32.37 करोड़ रुपये, सातवें दिन 23.28 करोड़ रुपये, आठवें दिन 20.5 करोड़ रुपये की बॉक्स ऑफिस कमाई की है।

वहीं Sacnilk के अर्ली ट्रेंड के मुताबिक फिल्म ‘गदर 2’ ने रिलीज के नौवें दिन यानी कि दूसरे शनिवार को 32 करोड़ रुपये का बिजनेस की है। इसी के साथ ही फिल्म ने अब तक 337.13 करोड़ रुपये जुटा ली है। फिल्म बॉलीवुड फिल्म ‘पठान’ के बाद दूसरी सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बनी है। सनी देओल की पिछले कई सालों से बैक टू बैक फ्लॉप फिल्मों के बाद फिल्म ‘गदर 2’ उनके लाइफ की सबसे बड़ी सक्सेस वाली फिल्म बन गई है। फिल्म ‘गदर 2’ साल 2001 में रिलीज हुई फिल्म ‘गदर: एक प्रेम कथा’ का सीक्वल है। अनिल शर्मा के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में सनी देओल और अमीषा पटेल के अलावा उत्कर्ष शर्मा, मनीष रंधावा, सिमरत कौर और गौरव चोपड़ा भी अहम भूमिका में हैं। 

वहीं ‘गदर 2’ के साथ सिनेमाघरों में अक्षय कुमार, पंकज त्रिपाठी और यामी गौतम की स्टारर फिल्म ‘ओएमजी 2’ (OMG 2) भी रिलीज हुई है। सैकनिल्क के अर्ली ट्रेंड के अनुसार, फिल्म ने 9वें दिन 10.50 करोड़ रुपये की कमाई की है। फिल्म ने नौ दिनों में 101.58 करोड़ रुपये की कमाई कर चुकी है।

साउथ सुपरस्टार रजनीकांत (Rajinikanth) की अभिनीत फिल्म ‘जेलर’ (Jailer) 10 अगस्त को सिनेमाघरों में बड़े पर्दे पर उतरी है। सैकनिल्क के अर्ली ट्रेंड के मुताबिक फिल्म ने दसवें दिन 18 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस बिजनेस की है। अगर बात करें फिल्म के अब तक के कुल कलेक्शन की तो फिल्म 10 दिनों के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को मिलाकर अब तक 263.90 करोड़ रुपये जुटा ली है।

वहीं शुक्रवार को बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) और सैयामी खेर (Saiyami Kher) स्टारर फिल्म ‘घूमर’ (Ghoomer) रिलीज हुई है। सैकनिल्क के रफ रिपोर्ट के मुताबिक फिल्म ने 0.85 करोड़ रुपये से बॉक्स ऑफिस पर अपनी शुरुआत की है। वहीं सैकनिल्क के अर्ली ट्रेंड के अनुसार, फिल्म ने दूसरे दिन 1.20 करोड़ रुपये की कमाई की है।

30 करोड़ के बजट की इस फिल्म ने दो दिनों में 2.05 करोड़ रुपये का कारोबार कर ली है। बता दें कि अभिषेक बच्चन ने फिल्म ‘घूमर’ से पांच साल बाद बड़े पर्दे पर कमबैक किया है। फिल्म में अभिषेक बच्चन और सैयामी खेर के अलावा शबाना आजमी और अंगद बेदी भी अहम भूमिकाओं में हैं। आर बाल्की द्वारा निर्देशित इस फिल्म में सैयामी खेर एक क्रिकेटर की भूमिका में हैं। जो एक हादसे में अपना एक हाथ खो देती हैं। जिसके बाद अभिषेक उन्हें कुछ कर दिखाने का आत्मविश्वास पैदा करते हैं।