Lata Mangeshkar
File Photo

    मुंबई: महान गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के स्वास्थ्य में “मामूली सुधार” हुआ है, लेकिन वह अभी भी आईसीयू (ICU)  में बनी हुई हैं। यह जानकारी डॉ. प्रतीत समदानी (Dr Pratit Samdani) ने दी। 

    बता दें कि, 92 वर्षीय गायिका की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें 8 जनवरी को दक्षिण मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल के ICU में भर्ती कराया गया था। जहां उनका इलाज डॉक्टर प्रतीत समदानी के साथ-साथ अन्य डॉक्टरों की निगरानी में हो रहा है।

    इससे पहले गायिका के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया, “लता दीदी के स्वास्थ्य में मामूली सुधार हुआ है और वह अभी भी आईसीयू में हैं। कृपया दीदी के स्वास्थ्य के बारे में परेशान करने वाली अफवाह फैलाने या इस तरह के संदेशों पर भरोसा करने से बचें। धन्यवाद।”

    करीबी पारिवारिक मित्र अनुषा श्रीनिवासन अय्यर द्वारा साझा किए गए बयान में कहा गया है कि, “रोजाना अपडेट देना संभव नहीं है, क्योंकि यह परिवार की निजता में सीधा दखल है। हम आप से प्रत्येक से इस मुद्दे के प्रति संवेदनशील होने का अनुरोध करते हैं।” 

    उल्लेखनीय है कि, 28 सितंबर, 1929 को जन्मीं लता मंगेशकर को अब तक कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय अवार्ड से सम्मानित किया गया है। पुरस्कारों के अलावा दादा साहब फाल्के पुरस्कार और फ्रांस के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार से भी लता ताई का गौरव किया है। साल 1974 में लता मंगेशकर का नाम गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया था।  उन्हें इतिहास में सबसे अधिक दर्ज की गई कलाकार के रूप में स्थान दिया। उसने कथित तौर पर 1948 और 1974 के बीच 25,000 से ज्यादा गाने गाए है।