tv actress vaishali-thakkar-suicide-case-actress-friend-reveals-vaishali-was-worried-about-her-ex

    Loading

    इंदौर : प्रसिद्ध टीवी अभिनेत्री (Actress) वैशाली ठक्कर (Vaishali Thakkar) की कथित खुदकुशी (Suicide) के मामले में गिरफ्तार मुख्य आरोपी राहुल नवलानी (Rahul Navlani) को जमानत देने से इंदौर की एक अदालत ने बृहस्पतिवार को इनकार कर दिया और उसे चार दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया। अभियोजन के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। ठक्कर (29) को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में बुधवार को गिरफ्तार नवलानी को कड़ी पुलिस सुरक्षा में एक प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट (जेएमएफसी) के सामने पेश किया गया जहां उसके वकीलों की ओर से जमानत अर्जी पेश की गई।

    अदालत ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद आरोपी की जमानत अर्जी खारिज कर दी और अभियोजन पक्ष की गुहार पर उसे 24 अक्टूबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया। हालांकि, अभियोजन पक्ष ने अदालत से गुजारिश की थी कि विस्तृत पूछताछ और सबूत जुटाने के लिए नवलानी को 10 दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेजा जाए, लेकिन बचाव पक्ष के वकीलों ने बहस के दौरान आपत्ति जताते हुए कहा कि मामले में इतनी लम्बी पुलिस हिरासत अवधि का कोई औचित्य नही है। राहुल नवलानी के वकीलों में शामिल राहुल पेठे ने संवाददाताओं को बताया, ‘पुलिस बृहस्पतिवार को दिन भर इस कोशिश में जुटी रही कि वह नवलानी को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये अदालत में पेश कर दे। 

    लेकिन हमने अदालत के सामने निवेदन किया कि मामले में ऐसी कोई भी विषम परिस्थिति नहीं है कि आरोपी को भौतिक रूप से पेश नहीं किया जा सके।’ इससे पहले, राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बृहस्पतिवार को संवाददाताओं को बताया कि नवलानी को गिरफ्तार करने के साथ ही उस मोबाइल फोन और अन्य उपकरणों का जब्त कर लिया गया है जिनका वह इस्तेमाल कर रहा था। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि पुलिस गिरफ्तार आरोपी के पास से जब्त उपकरणों से डेटा हासिल कर रही है। उन्होंने कहा कि डेटा का विश्लेषण किया जाएगा और इसके बाद मामले में अगला कदम उठाया जाएगा।

    गौरतलब है कि पुलिस ने टीवी अभिनेत्री ठक्कर को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपी राहुल नवलानी और उसकी पत्नी दिशा के बारे में जानकारी देने वाले को पांच-पांच हजार रुपये के इनाम की घोषणा की थी। दंपति के नाम से लुकआउट सर्कुलर भी जारी किया गया था।पुलिस ने बताया कि राहुल और उसकी पत्नी दिशा इंदौर में ठक्कर के पड़ोस में रहते थे। पुलिस ने पहले बताया था कि ‘‘ससुराल सिमर का” जैसे धारावाहिकों में अपनी अदाकारी से मशहूर हुईं ठक्कर इंदौर के साईं बाग कॉलोनी में अपने घर में पंखे में लगे फंदे से लटकी मिली थीं।

    पुलिस को मौके से पांच पन्नों का सुसाइड नोट मिला था जिसमें ठक्कर ने राहुल नवलानी पर उन्हें परेशान करने का आरोप लगाया था। तेजाजी नगर पुलिस थाने के प्रभारी आरडी कानवा ने मीडिया को बताया, ‘पुलिस नवलानी दंपति की तलाश कर रही थी और हमारी एक टीम राहुल को गिरफ्तार करने में सफल रही। राहुल इंदौर से भागने की कोशिश कर रहा था लेकिन उसे पकड़ लिया गया।’ थाना प्रभारी ने बताया कि नवलानी की फरार पत्नी की तलाश जारी है। पुलिस के मुताबिक ठक्कर के परिवार के सदस्यों का आरोप है कि राहुल नवलानी टीवी अभिनेत्री को तब से परेशान कर रहा था, जब से उसे ठक्कर की शादी की योजना के बारे में पता चला। पुलिस ने बताया कि नवलानी और उसकी पत्नी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। (एजेंसी)