इस दिन होगा ‘द कश्मीर फाइल्स’ का ग्रैंड प्रीमियर, निर्देशक ने किया ऐलान

    Loading

    मुंबई: 11 मार्च को सिनेमाघरों में रिलीज हुई ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) को अब डिजिटल रिलीज मिलेगी। इसका प्रीमियर 13 मई को Zee5 पर होगा, निर्देशक विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने हाल ही में घोषणा की। द कश्मीर फाइल्स 1990 में कश्मीर विद्रोह के दौरान कश्मीरी हिंदुओं के पलायन पर आधारित है। इसमें अनुपम खेर (Anupam Kher), दर्शन कुमार (Darshan Kumar,), मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) और पल्लवी जोशी हैं। रिलीज के बाद से ही इस फिल्म ने दर्शकों के बीच जबरदस्त धमाल मचाया है और बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े हैं।

    कश्मीर फाइल्स को दर्शकों ने खूब पसंद किया और इसने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े। यह अब एक डिजिटल रिलीज के लिए पूरी तरह तैयार है। विवेक अग्निहोत्री ने हाल ही में प्रशंसकों और अनुयायियों को सूचित किया कि फिल्म 13 मई को Zee5 पर स्ट्रीम होगी। कश्मीर फाइल्स भारत और कई अन्य देशों में हिंदी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ सहित कई भाषाओं में उपलब्ध होगी। फिल्म का एक पोस्टर साझा करते हुए, निर्देशक ने लिखा, “हम देखेंगे। कश्मीरी पंडितों की कहानी को सीधे आपके सामने लाना। यदि आप इसे चूक गए हैं, तो यह आपके लिए सच्चाई को सामने देखने का मौका है। #TheKashmirFiles का प्रीमियर 13 मई को #ZEE5 # पर होगा। TheKashmirFilesOnZEE5 (sic)।”

    द कश्मीर फाइल्स 1990 में कश्मीर विद्रोह के दौरान कश्मीरी पंडितों के जीवन पर आधारित है। फिल्म एक सच्ची कहानी है, जो कश्मीरी पंडित समुदाय के कश्मीर नरसंहार के पीड़ितों की पहली पीढ़ी के वीडियो साक्षात्कार पर आधारित है। यह कश्मीरी पंडितों के दर्द, पीड़ा, संघर्ष और आघात का एक दिल दहला देने वाला आख्यान दिखाता है और लोकतंत्र, धर्म, राजनीति और मानवता के बारे में आंखें खोलने वाले तथ्यों पर भी सवाल उठाता है।