Everton beat Chelsea in the Premier League match

इस तरह चेल्सी (Chelsea) की सभी टूर्नामेंट में लगातार 17 मैचों में नहीं हारने की लय भी टूट गयी।

मैनचेस्टर. एवर्टन (Everton) ने शनिवार को यहां इंग्लिश प्रीमियर लीग (EPL) फुटबॉल मुकाबले में चेल्सी (Chelsea) पर 1-0 की जीत दर्ज की जबकि मैनचेस्टर यूनाईटेड और मैनचेस्टर सिटी के बीच मैच गोलरहित ड्रा रहा। नौ महीनों के बाद गुडिसन पार्क में 2000 समर्थकों को प्रवेश की अनुमति दी गयी जिसमें एवर्टन ने जीत हासिल की। इस तरह चेल्सी (Chelsea) की सभी टूर्नामेंट में लगातार 17 मैचों में नहीं हारने की लय भी टूट गयी।

चेल्सी की टीम अभी तालिका में तीसरे स्थान पर है और अगर रविवार को लीसेस्टर क्लब ब्राइटन को हरा देता है तो वह उसे पीछे कर देगा। टोटेनहम और लीवरपूल तालिका में शीर्ष पर हैं। चेल्सी को अपने गोलकीपर एडुआर्ड मेंडी की गलती का खामियाजा भुगतना पड़ा जिन्होंने डॉमिनिक कालवर्ट लुईन को गिरा दिया जिससे गिलफी सिगुर्डसन ने 22वें मिनट में पेनल्टी पर गोल कर दिया और एवर्टन इस जीत से सातवें स्थान पर पहुंच गया।

वहीं एक अन्य मुकाबले में मैनचेस्टर यूनाईटेड और मैनचेस्टर सिटी ने 183वें डर्बी मुकाबले में गोलरहित ड्रा खेला जबकि न्यूकासल ने वेस्ट ब्रोमविच एलबियन पर 2-1 से जीत हासिल की जिसमें मिगुएल एलमिरोन ने इस सत्र का सबसे तेज गोल (19.98 सेकेंड) दागा।

एलमिरोन के पहले मिनट में किये गये गोल से न्यूकासल की टीम बढ़त बनाये थी। डार्नेल फर्लांग ने 50वें मिनट में बराबरी गोल किया जिसे बाद ड्वाइट गेल ने 82वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को जीत दिलायी। (एजेंसी)