Five members of a family including four children died due to lightning in Assam

  • चिंचगुंडी खेतपरिसर की घटना

अहेरी. कपास की फसलों पर किटनाशक दवां का छिडकांव करने के मजदूरों पर गाज गिरने से 1 व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मृत्यू हो गई, वहीं 9 लोग घायल होने की घटना आज शनिवार 1 अगस्त को दोपहर 2.30 बजे के दौरान तहसील के चिंचगुंडी गांव समिप खेत परिसर में घटी. 

मृतक का नाम चिंचगुंडी निवासी पोसक्का चिन्ना तोटावार (35) है. वहीं घायलों में रेगुंठा निवासी अरविंद मल्लेश गुम्पा (8), लक्ष्मी मलेश गुम्पा (40), चिंचगुंडी निवासी गणपत नागना कुमराम (38), सारका लचमा पानेम (15), नागुबाई बापू पानेम (22), वैशाली लिंगा तोटावार (18), सुनीता श्रीकांत टेकुलवार (25), स्नेहा शंकर पानेम (17), मलेश्वरी शंकर पानेम (35) का समावेश है. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार तहसील के चिंचगुंडी गांव समिपस्य स्थित खेत में कपास की फसलों पर किटनाशक दवांओं का छिडकांव करने के लिए उक्त मजदूर गए थे. दवां का छिडकांव करने के बाद दोपहर के दौरान मजदूर भोजन कर विश्राम कर रहे थे. इस दौरान परिसर में मुसलाधार बारिश को शुरूआत हुई. जिससे बारिश से बचने के लिए उक्त मजदूरों ने खेत परिसर में स्थित आम के पेड का सहारा लिया. सभी मजदूर आम वृक्ष के निचे गए. इस दौरान पेड पर अचानक गाज गिरने से इसमें पोसक्का चिन्ना तोटावार इसका घटनास्थल पर ही मौत हो गई. वहीं अन्य 9 मजदूर घायल हो गए. घायल मजदूरों को तत्काल अहेरी के उपजिला अस्पताल में रेफर किया गया. घायलों पर डा. चेतन इंगोले, डा. रविंद्र वाठोरे के नेतृत्व में अस्पताल की अधिपरिकाएं उपचार कर रहे है.