कोरची में नागरिकों ने किया चक्काजाम आंदोलन

  • जबतक समस्याएं नहीं होती हल, तबतक आंदोलन जारी रखने का ग्रामिणों का निर्धार

Loading

कोरची. तहसील के बिजली समस्या, किसानों का फसल कर्ज, इंटरनेट आदि समस्याओं को लेकर आज 4 अगस्त को सर्वपक्षीय तहसील विकास आंदोलन समिति के नेतृत्व में कोरची तहसील के नागरिकों ने कोरची-कुरखेडा मार्ग के झंकारगोंदी टर्निंग पर चक्काजाम आंदोलन किया गया. आंदोलनकर्ताओं ने चर्चा के दौरान विभीन्न मांगों का ज्ञापन पेश किया. समस्याएं हल नहीं होने से ग्रामीणों बेमियादी आंदोलन जारी रखने का निर्धार किया है.

विगत डेढ माह से कोरची तहसील में बिजली की समस्या निर्माण हुई होकर तहसील के अनेक गांवों को बिजली सेवा से समस्रूाओं का सामना करना पडता है. वहीं 4 जी, 5 जी के डिजीटल युग में कोरची तहसील में 2 जी का भी लाभ नहीं मिला रहा है. जिससे तहसील के किसानों के फसल कर्ज ऑनलाईन आवेदन, सातबारा, ऑनलाईन शिक्षक ऐसे विभीन्न ऑनलाईन कार्य प्रलंबित है. बिजली सेवा व दुरसंचार सेवा उपयोगहीन होने अनेक किसान फसल कर्ज का आवेदन नहीं की पाए. इस वर्ष बारिश विलुप्त होने से कोरची तहसील अकालग्रस्त घोषित करे, आदि मांगों को लेकर कोरची तहसील के सर्वपक्षीय तहसील विकास आंदोलन समिति के माध्यम से नागरिकों ने बेमियादी चक्काजाम आंदेालन  का ऐलान किया है. आंदोलन के दौरान गडचिरोली के बिजली विभाग के अधिक्षक अभियंता अनिल बोरसे, कार्यकारी अभियंता विजय मेश्राम ने आंदोलनस्थल पर भेट देकर आंदोलन कर्ताओं से चर्चा की.

मात्र समाधानकारक जवाब नहीं मिलने से उन्हे वापिस भेजा. वहीं भारतीय दुरसंचार निगम गडचिरोली के सहायक जिला प्रबंधन यशवंतराव घोनाडे, वडसा के कनिष्ठ दुरसंचार अभियंता आशिष डोंगरे ने भी आंदोलनस्थल पर भेट देने के बाद आंदोलनकर्ताओं के आक्रमक भूमिका के चलते वापिस लौटना पडा. इस दौरान आंदोलनस्थल को विधायक कृष्णा गजबे, तहसील भंडारी ने भी भेट देकर नागरिकों  से चर्चा की. मात्र आंदोलनकर्ताओं ने समस्याएं हल नहीं होती तबतक आंदोलन जारी रखने की चेतावनी दी है. आंदोलन में सर्वपक्षीय तहसील विकास आंदोलन समिति कोरची के अध्यक्ष शामलाल मडावी, उपाध्यक्ष नसरूद्दीन भामानी, सचिव नंदकिशोर वैरागडे, सहसचिव आनंद चौबे, कोषाध्यक्ष मनोज अग्रवाल, पंस सभापति श्रावण मातलाम आदि समेत बडी संख्या में नागरिक उपस्थित थे. 

रातभर सडक पर रहने की चेतावनी
दोपहर के दौरान विधायक कृष्णा गजबे व तहसीलदार भंडारी ने आंदोलनस्थल को भेट देकर ग्रामीणों से चर्चा कर वरीष्ठ स्तर पर प्रयास करने का आश्वासन दिया. मात्र आंदोलनकर्ताओं ने समस्याओं का तत्काल निराकरण नहीं होने तक आंदोलन पिछे नहीं लेने की भूमिका अपनायी है. समाचार लिखे जाने तक आंदोलनकर्ताओं का सडक पर ही ठिय्या लगा था. आंदोलनकर्ताओं ने समुची रात सडक पर काटने की बात प्रतिनिधी से कहीं है.