महिला व बाल अस्पताल का शुरू निर्माणकार्य
महिला व बाल अस्पताल का शुरू निर्माणकार्य

  • पालकमंत्री ने 9 करोड का निधी देने का दिया आश्वासन

Loading

अहेरी. सरकार द्वारा अहेरी में महिला व बाल अस्पताल निर्माण के लिए शुरूआत की गई है. मात्र निधी के अभाव में उक्त निर्माणकार्य कछुआ गति से शुरू है. इस संदर्भ में विधायक धर्मरावबाबा आत्राम ने सरकार की ओर निरंतर प्रयास किया. हाल ही में पालकमंत्री शिंदे ने अहेरी उपविभाग के दौरे के दौरान विधायक आत्राम ने पालकमंत्री को स्थिती निदर्शन लाते हुए 9 करोड का निधी उपलब्ध कराने की मांग की. पालकमंत्री ने इसकी तत्काल सुध लेते हुए निधी उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया. जिससे महिला व बाल अस्पताल के निर्माणकार्य को गति मिलने की बात कहीं जा रही है. 

अहेरी-आलापल्ली मुख्य मार्ग के समिप महिला व बाल अस्पताल के इमारत का निर्माणकार्य शुरू है. मात्र निधी के अभाव में बिते 6 माह से निर्माणकार्य धिमी गति से शुरू होने से नागरिकों में सरकार व प्रशासन के प्रति नाराजगी दिखाई दे रही है. इस दौरान हाल ही में राज्य के नगर विकास मंत्री तथा जिले के पालकमंत्री एकनाथ शिंदे ने जिले का दौरा किया था. इस समय अहेरी के उपविभाग के दौरे के दौरान विधायक धर्मरावबाबा आत्राम ने पालकमंत्री को महिला अस्पताल के निर्माण संदर्भ में स्थिती प्रत्यक्ष निदर्शन में लायी. विगत 6 माह से निधी के अभाव में निर्माणकार्य धिमी रफ्तार से शुरू होने से तत्काल 9 करोड की राशी उपलब्ध कराने की मांग उन्होने इस समय की. पालकमंत्री शिंदे ने उक्त राशी जल्द से जल्द उपलब्ध कराने का आश्वासन इस समय दिया. 

अस्पताल के लिए  56 करोड का प्रावधान
नए से निर्माण हो रहे महिला व बाल अस्पताल में पार्किंग, रिश्तेदारों के लिए प्रतीक्षालय, धर्मशाला, बालकों के लिए स्वतंत्र इमारत, एटीएम बूथ, सुरक्षा गार्ड के लिए कॉलनी, एम्बुलंस के लिए गैरेज आदि समेत अन्य सुविधायुक्त प्रशस्त इमारत निर्माण की जा रही है. इसके लिए करीबन 56 करोड के निधी का प्रावधान किया गया है. संबंधित ठेकेदार को चरणबद्ध रूप से निर्माणकार्य का देयक दिए जा रहे है. मात्र ठेकेदार के बील बकाया होने से वर्तमान में 9 करोड रूपयों की आवयकता है. इसके लिए विधायक धर्मरावबाबा आत्राम ने विगत अनेक वर्षो से सरकार की ओर विषय रखा था. 

विधायक आत्राम ने किया निरंतर प्रयास 
अहेरी उपविभाग के मरीजों को असुविधा के चलते अहेरी उपविभाग के लिए महिला व बाल अस्पताल की व्यापक आवश्यकता को देखते हुए विधायक धर्मरावबाबा आत्राम ने सरकार की ओर निरंतर प्रयास किया. इस दौरान अस्पताल निर्माण को शुरूआत हुई. मात्र निधी के अभाव में इस निर्माणकार्य धिमी गई से शुरू है. कार्यो को गति देने के लिए तत्काल 9 करोड रूपयों के निधी की मांग विधायक आत्राम ने पालकमंत्री की ओर की. पालकमंत्री के आश्वासन के बाद निर्माणकार्य को गति आने में मदद मिलनेवाली है.