Apple iPad mini 6 एड्ज टू एड्ज स्क्रीन के साथ दे सकता है दस्तक, मिलेगा इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर

Loading

दिग्गज कंपनी Apple जल्द ही अपना नया ipad पेश करने वाली है। यह कंपनी का नेक्स्ट जनरेशन आईपैड मिनी 6 (iPad mini 6) है, जो अपने पहले के वर्जन से काफी अलग दिखने वाला होगा। xleaks7 और CoverPigtou के मुताबिक, इस ipad के लीक डिज़ाइन में देखा गया है कि आईपैड मिनी में पंच होल कैमरा और इन डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। साथ ही कंपनी नॉच को इस ipad में नहीं देगी और यह एड्ज टू एड्ज स्क्रीन के साथ पेश किया जाएगा।  

लीक रिपोर्ट की मानें तो iPad mini 6 पहला ऐसा डिवाइस होगा, जो हिडन टच आईडी के साथ आएगा। यूज़र्स को इसमें फेस आईडी की भी सुविधा मिलेगी, जहां होम बटन टच आईडी के लिए एक अलग से जगह बनाएगा। इसके अलावा यह भी पता चला है कि आईपैड 6 मिनी के बेजेल्स को भी कंपनी हटा सकती है। हालांकि, डिस्प्ले साइज़ के बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है।  

एपल एनालिस्ट मिंग ची कु ने इससे पहले कहा था कि आईपैड मिनी का स्क्रीन साइज 9.1 इंच का हो सकता है। वहीं iPad mini 6 का स्क्रीन साइज पिछले वर्ज़न जनरेशन्स से थोड़ा बड़ा हो सकता है। इसमें ए14 बायोनिक चिप दिया जा सकता है, जिसे कंपनी पहले ही आईफोन 12 में दे चुकी है। वहीं ये ipad 4 जीबी रैम के साथ आएगा। 

 iPad mini 6 के कैमरा की बात करें तो iPad mini 6  में एयर 4 के कैमरे का यूज़ किया जाएगा। वहीं इस ipad के बॉडी में भी बदलाव किए जा सकते हैं। कंपनी लाइटनिंग पोर्ट और कटआउट्स के लिए एल्युमिनियम बॉडी का इस्तेमाल कर सकती है। इसमें वॉल्यूम बटन और 3.5mm का ऑडियो जैक भी शामिल है।