Two million cases of corona virus worldwide

  • कलेक्टर ने दिये नियमों का कड़ाई से पालन करने के निर्देश

गोंदिया. जिले में लगातार बढ़ रही कोविड 19 के संक्रमितों की संख्या जिला प्रशासन के साथ ही आम लोगों की चिंता भी बढ़ा रही है. जिले में 26 जून को कोविड 19 से हुई पहली मृत्यु के बाद स्थानीय लोग संक्रमित पाए जाने से अब कम्युनिटी संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है. कोरोना वायरस के संक्रमण पर रोकथाम के लिए जहां जिला प्रशासन जद्दोजहद कर रहा है,. वहीं लोगों की चिंता भी बढ़ रही है.

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रशासन द्वारा घर से बाहर निकलने वाले लोगों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है. भीड़ से दूर रहने के साथ सुरक्षित दूरी का पालन करने के निर्देश दिए गए है. कुछ लोग प्रशासन के नियमों का पालन कर रहे हैं, वहीं कुछ लोग अनदेखी कर रहे हैं. संक्रमितों की पहचान नहीं होने व उनके संपर्क में आने से पाजिटिव मरीजों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है.

प्रशासन की चिंता बढ़ी
इस पर नियंत्रण करना प्रशासन के सामने बड़ी चुनौती है. गोंदिया जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. श्याम निमगडे़ के अनुसार जिले में अब स्थानीय लोग संक्रमित पाए जा रहे है. पाजिटिव सभी लोग मृतक के संपर्क में आए थे. इस वजह से गोंदिया जिले में कम्युनिटी संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है.

जिलाधीश ने लिया स्वास्थ्य सेवा का जायजा
जिलाधीश डा.कादंबरी बलकवड़े द्वारा सभी तहसील का दौरा कर स्वास्थ्य व अन्य विभाग के कामकाजों की समीक्षा की जा रही है. इस दौरान अपर जिलाधीश राजेश खवले, उपविभागीय अधिकारी गंगाराम तलपाडे़, तहसीलदार प्रशांत घोरुडे, तहसील स्वास्थ्य अधिकारी डा.कांचन रहांगडाले, डा.पारधी व अन्य विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे.