किसान है या आतंकवादी? उपद्रवियों का पुलिस वालों को पीटने वाला वीडियो आया सामने

नई दिल्ली: कृषि कानूनों (Agriculture Bill) के विरोध में किसान संगठनों (Farmer Organizations) ने मंगलवार को गणतंत्र ट्रैक्टर परेड (Republic Tractor Parade) बुलाया था। लेकिन जैसे ही परेड शुरू हुई किसान (Farmer) बेकाबू हो गए और बैरिकेट तोड़कर दिल्ली के अंदर जाने लगे। इस दौरान उनकी पुलिस वालों (Police Persons) के साथ झड़प भी हुई। उपद्रवियों (Miscreants) ने जहां पुलिस पर पत्थर फेंके वहीं पुलिस ने उन्हें तीतर बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। हालांकि उसके बाद भी किसान लगातार हिंसा करते रहे और लाल किले (Red Fort) पर पहुंच कर वहां तिरंगे (National Flag) की जगह एक धर्म विशेष का झंडा फहरा दिया।   

इस दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें लाल किले में चढ़े उपद्रवी वह सुरक्षा में मौजूद पुलिस वालों को पिट रहें हैं। साथ ही उनपर ट्रैक्टर चढ़ा कर मारने की कोशिश कर रहे हैं। वीडियो के अनुसार लालकिले के प्रांगड़ पर पुलिस उपद्रवियों को रोकने का प्रयास कर रही है। लेकिन वह इसमें नाकाम रहती है। उपद्रव करने वालों की संख्या इतनी ज्यादा थी कि वह पुलिस वाले बेबस नजर आए। इस दौरान उपद्रवियों ने पुलिस वालों को लाठी डंडो से मारना शुरू कर दिया। 

पुलिस उपद्रवियों के इस हमले से बचने और अपनी जान बचाने के लिए भागने लगे। लेकिन बाहर जाने वाला गेट बंद होने के वजह से वह फंस गए, कुछ पुलिस वाले तो किले के ऊपर से निचे कूद गए जिसमें कई को गहरी चोट आई है। वहीं दूसरी ओर कुछ उपद्रवी वहां फंसे अधिकारियों पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश करते दिखाई दे रहे है।

महिला पुलिस अधिकारी को भी पिटा

उपद्रवियों का सिर्फ पुरुष पुलिस अधिकारियों पर पिटा ही साथ ही उन्होंने महिला अधिकारी को भी नहीं छोड़ा। सोशल मीडिया पर एक और वीडियो सामने आया है, जहां कुछ लोग एक महिला अधिकारी को पीछे से डंडे मार रहे हैं। वीडियो में देख सकते है सभी उपद्रवी महिला कर्मी के पीछे जाकर लगातार डंडे मार रहे हैं।