अनुराग ठाकुर ने बिहार के मतदाताओं को ‘जंगलराज’ दूर रखने के लिये गब्बर सिंह की दिलायी याद

पटना. केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (center minister Anurag Thakur) ने मंगलावार को कहा कि अगर राजद सत्ता (Rashtriya Janata Dal) में आ गई तब बिहार (Bihar) में फिर ‘जंगलराज’ आ जायेगा । उन्होंने ‘जंगलराज’ को दूर रखने के लिये 1975 की प्रसिद्ध बालीवुड फिल्म ‘शोले’ का संवाद दोहराया कि ‘सो जा बेटा नहीं तो गब्बर आ जायेगा।” वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने संवाददाताओं से बातचीत में ये बातें कही। ठाकुर ने राज्य की जनता से ऐसे लोगों से सचेत रहने को कहा जो प्रदेश को जातिगत तनाव और सामाजिक भेदभाव के युग में ले जाना चाहते हैं।   

उन्होंने कहा, ‘‘ सो जा बेटा नहीं तो गब्बर आ जायेगा । जिन मां ने बिहार में जंगलराज देखा है, वे कृपया अपने बच्चों खासकर युवाओं को बतायें कि मतदान के दिन वे सावधानी से वोट डालें, अन्यथा राजद सत्ता में आ जायेगी जिन्होंने भय और आतंक का शासन चलाया था । ” भाजपा नेता ने कहा कि इस चुनाव में एक ओर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) है, जिसमें नेता, नीति और नियत साफ है वहीं दूसरी ओर महागठबंधन में शामिल हताश, निराश और बदहवास पार्टियां हैं, जो वर्ग विभेद और जातीय तनाव में बिहार को ढकेलना चाहते हैं।   

उन्होंने राजद के नेता तेजस्वी यादव से सवालिया लहजे में पूछा कि आखिर उन्होंने भाकपा (माले) के लोगों, टुकड़े-टुकड़े गैंग के लोगों को गले लगाने की जरूरत क्यों पड़ी, क्या वे बिहार को फिर से रक्तरंजित करना चाहते हैं । ठाकुर ने कहा, ”राजद के नेता ने आज भले ही दो पूर्व मुख्यमंत्रियों की तस्वीर पोस्टरों से हटा दी हो, लेकिन उनकी सोच आज भी नहीं बदली ।” उन्होंने तंज किया कि जो युवा अपने माता-पिता को भुला दें, वे वोट लेने के बाद यहां के लोगों को कैसे याद रखेंगे । उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने बिहार में विकास को रफ्तार दी है । उन्होंने दावा किया कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में फिर से राजग की सरकार बनना तय है ।