भारत में बेकाबू हुआ कोरोना, महाराष्ट्र-छत्तीसगढ़ सहित 8 राज्यों से सामने आए 80 फीसदी से अधिक नए मामले

    Loading

    नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus Pandemic) का कहर थमने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं। लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों ने चिंता बढ़ा रखी है। इसी बीच भारत में एक बार फिर कोरोना के 1 लाख से अधिक नए मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ मंत्रालय (Ministry of Health) ने आज बताया की कोविड-19 (COVID-19) के 80 फीसदी से अधिक नए मामले सिर्फ 8 राज्यों से सामने आए हैं। जिसमें महाराष्ट्र (Maharashtra), छत्तीसगढ़ (Chattisgarh) सहित कई राज्यों का समावेश है।  

    बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया कि महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, दिल्ली, मध्य प्रदेश और गुजरात में कोरोना वायरस के नए मामलों में बढ़ोतरी हुई है। कोरोना वायरस के 80.04% नए मामले इन 8 राज्यों से हैं।  

    भारत में कोरोना का कहर जारी, सिर्फ 8 राज्यों से सामने आए 80 फीसदी से अधिक मामले-

    वहीं कोरोना संकट को देखते हुए गुरूवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी राज्यों के सीएम से बात करने वाले हैं। इसके साथ ही मोदी सरकार ने तीन राज्यों में एक्सपर्ट्स को भेजा है।

    उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र, पंजाब और छत्तीसगढ़ में कोरोना को लेकर हालात खराब है। महाराष्ट्र में 30 टीमें, छत्तीसगढ़ में 11 और पंजाब में आठ टीमों को केंद्र ने भेजा है। महाराष्ट्र में कोरोना के 47 हजार से अधिक नए मामले सोमवार को सामने आए हैं।