SHIVAMOGGA

Loading

शिमोगा. खबरों के अनुसार बीती रात कर्नाटक (Karnatka) के शिमोगा (Shivamogga) में एक भीषण हादसा हुआ। यहां हुए एक धमाके (Blast) से घरों को काफी नुकसान पहुंचा है, जबकि इस हादसे में खबर लिखे जाने तक कुल 8 लोगों की मौत (Death) होने की पुष्टि भी हुई है। पुलिस की माने तो, ये ब्लास्ट डाइनामाइट के कारण हुआ था, हालांकि अभी भी इसको लेकर जरुरी जांच की जा रही है। 

इसके साथ पुलिस ने अभी तक दो शवों को बरामद किया जा है। वहीं पुलिस के मुताबिक, जिस जगह ये हादसा घटित हुआ है वो शिमोगा शहर से करीब 5 किमी। की दूरी पर ही स्तिथ है। बीते गुरुवार रात करीब साढ़े दस के आसपास एक जोरदार आवाज सुनाई दी। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत की और साथ ही सोशल मीडिया पर भी स्थानीय लोगों ने इस धमाके का जिक्र भी किया।

इस घटना पर पुलिस ने बताया है कि ये धमाका एक ट्रक में हुआ है, जिसमें जिलेटिन मौजूद था। इसी ट्रक में मौजूद 6 मजदूरों की भी मौत हो गई है, इस भयंकर धमाके का असर आसपास के घरों तक हुआ है। अन इस घटना पर मुख्यमंत्री बीएस। येदियुरप्पा ने सघन जांच के आदेश दिए हैं, साथ ही उन्होंने इसके दोषियों को सख्त सजा देने की बात कही है।

क्या आया था भूकंप ? 

घटना के बाद शिमोगा पुलिस ने देर रात को ही पूरे इलाके को चारों ओर से घेर लिया था, ताकि आगे किसी बड़ी घटना को अंजाम तक पहुँचने से रोका जा सके। ये धमाका कितना भयंकर और व्यापक था इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि सोशल मीडिया पर लोगों ने अपना अनुभव बताते हुए लिखा कि उन्हें ये महसूस हुआ मानो कोई बड़ा भूकंप आया हो। वहीं पुलिस ने ऐसे किसी भी भूकंप की संभावना से साफ़ इनकार किया है।

इधर इस घटना पर PM मोदी (Narendra Modi) ने  दुख जताया है। आज प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से ट्वीट किया गया कि, “शिमोगा में हुई घटना में गई जानों से दुखी हूं। सभी मृतकों के परिवार के प्रति संवेदनाएं। जो घायल हैं उनके जल्दी ठीक होने की प्रार्थना करता हूं। राज्य सरकार की ओर से हर तरह की मदद पहुंचाई जा रही है।”

गौरतलब है कि शिमोगा कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा (B.S Yedurappa) का गृह जिला भी है। ऐसे में अब इस घटना को लेकर अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है और मामले की सघन जांच जारी है।