File Photo
File Photo

    Loading

    अहमदाबाद:  गुजरात (Gujarat)  में हाल ही में संक्रमण के मामलों में हुई वृद्धि के मद्देनजर कोविड-19 (Covid-19  Guidelines) दिशा-निर्देशों का सख्ती से कार्यान्वयन सुनिश्चित करने के लिये एक लाख से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया (Over One Lakh Policemen Deployed) है। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि राज्य में कम से कम 56 हजार पुलिसकर्मियों, राज्य रिजर्व पुलिस के पांच हजार कर्मियों, 13 हजार से अधिक होमगार्ड और ग्राम रक्षक दल (जीआरडी) के 30 हजार जवानों को तैनात किया गया है। गुजरात सरकार (Gujarat Government) ने संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिये मंगलवार को 36 शहरों में रात्रि कर्फ्यू तथा दिन के समय लगने वाली पाबंदियों को एक और सप्ताह के लिये बढ़ा दिया था। 

    एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि गुजरात के पुलिस महानिदेशक आशीष भाटिया (Gujarat Director General of Police Ashish Bhatia) ने मंगलवार को डिजिटल माध्यम (Digital Medium) से वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें राज्य सरकार द्वारा जारी नियमों तथा दिशा-निर्देशों का कड़ाई से कार्यान्वयन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

    गुजरात में मंगलवार को संक्रमण के 10,990 मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 7,03,594 हो गई। इसके अलावा 118 रोगियों की मौत के बाद मृतकों की तादाद बढ़कर 8,629 हो गई है।