Petrol-Diesel Price Hike : Opposition to increased prices of petrol and diesel reached Parliament, Congress MP DK Suresh reached Parliament by cycle
Photo:ANI

    नई दिल्ली: देश में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतें आसमान छू रही हैं। लगातार बढ़ते पेट्रोल-डीज़ल के दामों की असर आम आदमी की जेब पर पड़ रहा है और यही साबित करने के संसद में कांग्रेस सांसद डीके सुरेश (Congress MP DK Suresh) और उनके कुछ सहियोगी साइकिल (Cycle) से पहुंचे। साइकिल चलते पहुंचे कांग्रेस नेता अपना विरोद ज़ाहिर करने के लिए बोर्ड भी ले कर आए जिस पर पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में इज़ाफ़े को लेकर संदेश लिखा था। 

    न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, डीके सुरेश ने कहा, “मैं साइकिल से यात्रा कर रहा हूं क्योंकि पेट्रोल की कीमत बहुत अधिक है। आम आदमी के लिए 15-20% इन्फ्लेशन के साथ जीवित रहना काफी मुश्किल है।”

    बता दें कि, कांग्रेस लगातार पेट्रोल और डीज़ल की कीमतों में हो बढ़ोतरी को लेकर लगातार सरकार पर निशाना साध रही है। कांग्रेस ने देश के कई राज्यों में पिछले दिनों फ्ल्यू की कीमतों में व्बढ़त को लेकर प्रदर्शन भी किए थे। 

    वैसे पिछले दिनों के मुकाबले, सरकारी तेल कंपनियों की ओर से मंगलवार को लगातार तीसरे दिन पेट्रोल-डीजल के दाम नहीं बढ़ाए गए हैं। पिछले शनिवार को डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ था हालांकि पेट्रोल की कीमत 29 से 30 पैसे तक बढ़ाई गई थी। 

    जानें कितना है आज आपके शहर में पेट्रोल-डीजल रेट: 

    अब आप भी पेट्रोल-डीजल की कीमत SMS के जरिए जान सकते हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर इसे भेजना होगा। बता दें कि, हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको IOCL की वेबसाइट से मिल जाएगा।