Sachin Pilot

    नयी दिल्ली. कांग्रेस (Congress) ने पार्टी की राजस्थान (Rajasthan) इकाई में फिर से टकराव की स्थिति बनने की खबरों के बीच शुक्रवार को कहा कि प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट (Sachin Pilot) नाराज नहीं हैं तथा राज्य कैबिनेट एवं सरकार के निगमों एवं बोर्ड में खाली पदों को जल्द ही सबसे बातचीत कर भरा जाएगा। पार्टी महासचिव और राजस्थान प्रभारी अजय माकन ने यह भी कहा कि पायलट के साथ उनकी रोजाना बातचीत हो रही है।

    गौरतलब है कि सचिन पायलट की नाराजगी की खबरों के बीच उनके समर्थक विधायकों ने उनके द्वारा उठाये गये मुद्दों के समाधान में देरी पर नाराजगी जताई है। पायलट के करीबी करीब आधा दर्जन विधायकों ने बृहस्पतिवार को सिविल लाइन्स स्थित उनके निवास पर उनसे मुलाकात भी की। इन अटकलों के बीच पायलट शुक्रवार को दिल्ली पहुंचे। हालांकि उनके करीबी सूत्रों का कहना है कि राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री पारिवारिक कारणों से अक्सर दिल्ली के दौरे पर जाते हैं।

    माकन ने पायलट समर्थक विधायकों की कथित नाराजगी से जुड़े सवाल पर यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘ऐसा कुछ नहीं है। सबकी सुनी जा रही है। सबके साथ मिलकर काम कर रहे हैं।”

    उन्होंने बताया, “जो रिक्त पद हैं, चाहे वह कैबिनेट में हों या सरकार के अंदर, बोर्डों या निगमों में हों, सबसे बातचीत कर इनको जल्द भरा जाएगा। जल्द ही नियुक्तियां होंगी।” पायलट की नाराजगी से जुड़े प्रश्न पर माकन ने कहा, ‘‘ऐसा बिल्कुल नहीं है। मेरी उनसे रोज बात हो रही है। अगर वह नाराज होते तो क्या हमारी बात होती?”

    पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद के भाजपा में शामिल होने के बाद पायलट और उनके समर्थक विधायकों की कथित नाराजगी की अटकलों को बल मिला है। उधर, पायलट ने भाजपा नेता रीता बहुगुणा जोशी पर तंज कसते हुए शुक्रवार को कहा कि हो सकता है कि भाजपा नेत्री ने (क्रिकेटर) सचिन तेंदुलकर से बात की हो।

    पायलट ने कहा कि बहुगुणा में उनसे बात करने की हिम्मत नहीं है। गौरतलब है कि भाजपा नेता रीता बहुगुणा ने पिछले दिनों कहा था कि उन्होंने कथित तौर पर नाराज चल रहे कांग्रेस नेता से भाजपा में शामिल होने के बारे में बात की थी। (एजेंसी)