Heavy rain in Maharashtra
महाराष्ट्र में बेमोसम बारिश (फाइल फोटो)

    Loading

    जयपुर, 29 जुलाई: मौसम विभाग ने राजस्थान के कई जिलों में शुक्रवार को बहुत भारी बारिश होने का ‘ओरेंज अलर्ट’ जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले कुछ दिनों में राज्य के अनेक हिस्सों में भारी से अत्यंत भारी बारिश होगी। जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार, राज्य में सक्रिय दक्षिण-पश्चिमी मानसून आने वाले कुछ दिनों में और जोर पकड़ेगा। 

    केंद्र ने शुक्रवार को राज्य के नागौर, सीकर तथा अजमेर जिले में अति भारी से अत्यंत भारी बारिश की चेतावनी वाला ‘ओरेंज अलर्ट’ जारी किया है।  वहीं, इसी दौरान जयपुर, झुंझुनू, टोंक, कोटा, भीलवाड़ा, बारां, चुरू तथा झालावाड़ जिलों में भारी से अति भारी बारिश होने का अनुमान है।  मौसम विभाग के अनुसार, अगले तीन चार दिन राज्य के अनेक हिस्सों में भारी से अति भारी और अति भारी से अत्यंत भारी बारिश हो सकती है। वहीं, बीते चौबीस घंटे की बात की जाए तो राज्य के अनेक हिस्सों में झमाझम बारिश हुई। 

    धौलपुर जिले के बारी, राजाखेड़ा तथा बसेरी में भारी वर्षा दर्ज की गई| बारी (धौलपुर) में सर्वाधिक 85 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा करौली में 70 मिमी, भरतपुर तहसील में 40 मिमी और अलवर के कोटकासिम में 30 मिमी बारिश हुई। राज्य के लगभग सभी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हुई है।राजधानी जयपुर में तीन दिन से लगातार बादल छाये हुए हैं। हालांकि बारिश उतनी नहीं हुई, बीते चौबीस घंटे में यहां 30 मिमी बारिश दर्ज की गई। (एजेंसी)