tandav

Loading

मुंबई: तांडव वेब सीरीज (Tandav Web Series) के निर्माताओं और निर्देशकों की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। भगवान शिव (Lord Shiva) का अपमान करने को लेकर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) और मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में मामला दर्ज हो चुका है। वहीं मामले में पूछताछ करने के लिए गुरुवार को यूपी पुलिस (UP Police Officers) के अधिकारी निर्देशक अली अब्बास जफ़र (Ali Abbas Zafar) और लेखक गौरव सोलंकी (Gaurav Solanki) के घर पहुंचे, जहां से दोनों गायब थे और दरवाजे पर ताला लगा हुआ था। इसके बाद पुलिस ने दरवाजे पर 27 जनवरी तक लखनऊ एसओ के सामने पेश होने वाला नोटिस लगा दिया। 

मामले की जांच कर रहे अनिल कुमार सिंह ने बताया, “सोलंकी का घर बंद था, इसलिए हमने वहां नोटिस चिपका दिया। उन्हें 27 जनवरी को लखनऊ में जांच अधिकारी के समक्ष उपस्थित होने के लिए भी कहा गया है।”

ज्ञात हो कि, तांडव के निर्देशक ज़फर समेत सीरीज में काम कर रहे अभिनेताओं सहित कुल छह लोगों के खिलाफ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मामला दर्ज किया गया है। जिसके पश्च्यात अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में यूपी पुलिस की चार सदस्यीय टीम जांच करने के लिए पिछले दिनों मुंबई पहुंची है। 

बॉम्बे हाई कोर्ट से मिली जमानत  

तांडव के निर्देशक अली अब्बास जफ़र ने यूपी में दर्ज मामले को लेकर बॉम्बे हाई कोर्ट में जमानत याचिका लगाई थी, जिसपर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने उन्हें तीन हफ्ते की जमानत दे दी है। वहीं वेब सीरीज के विवादित सीन को लेकर उन्होंने और पूरी टीम ने बीना शर्त माफ़ी भी मांग ली है।

विवादित सीन हटाए

तांडव 15 जनवरी को ओटीटी प्लेटफार्म अमेज़ॉन प्राइम पर रिलीज किया गया है। जिसके बाद से सही इसे लोगों का गुस्से का सामना करना पड़ रहा है। सोशल मीडिया पर लोग वेब सीरीज को बंद करने की लगातार मांग कर रहे हैं। मामले पर बढ़ते विवाद को देखते हुए निर्माताओं से माफी मांगते हुए विवादित सीन हटाने का निर्णय लिया है।  

क्या है मामला?

वेब सीरीज पर एक सीन है जिसमें अभिनेता जीशान आयूब एक कॉमेडी सीन करते हुए हिन्दू देवी देवताओं को लेकर अपमान जनक बात करते हैं। इस सीन को देखने के बाद दर्शक लगातार इसे भगवान शिव, राम और ऋषि मुनी नारद के अपमान करने का आरोप लगा रहे हैं।