bjp-trivedi

    कोलकाता. जहाँ पश्चिम बंगाल (West Bengal) में विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Elections) से पहले अनेक नेताओं के दलबदल और फ़िल्मी सितारों को पार्टी में शामिल करने का दौर तेजी से चल रहा है। इस बीच आज भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (J.P Nadda) की मौजूदगी में बंगाल की एक खास शख्सियत भाजपा में शामिल हुई है।

    जी हाँ आज टीएमसी के पूर्व सांसद दिनेश त्रिवेदी (Dinesh Trivedi), जेपी नड्डा की मौजदूगी में बीजेपी में शामिल हुए हैं।वहीं आज जेपी नड्डा (JP Nadda) ने दिनेश त्रिवेदी का बीजेपी में जोरशोर से स्वागत किया।

    बता दें कि उन्होंने पश्चिम बंगाल में “हिंसा” के मुद्दे का हवाला देते हुए कुछ दिन पहले राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। भाजपा अध्यक्ष जे. पी. नड्डा, केंद्रीय मंत्रियों पीयूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान तथा अन्य नेताओं की उपस्थिति में त्रिवेदी पार्टी में शामिल हुए। त्रिवेदी को सिद्धांतों पर चलने वाला नेता बताते हुए नड्डा ने कहा कि पहले वह गलत पार्टी में सही व्यक्ति थे और अब सही पार्टी में आ गए हैं। त्रिवेदी (70) ने कहा कि वह इस “स्वर्णिम अवसर” के इंतजार में थे।

    उन्होंने कहा कि कुछ पार्टियों में परिवार सबसे ऊपर होता है लेकिन भाजपा में लोग सर्वोपरि हैं। उन्होंने महामारी से मुकाबला करने और पड़ोसी देशों के मुद्दों पर मोदी सरकार की सराहना की। हाल ही में तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं ने भाजपा का दामन थामा है। त्रिवेदी, ममता बनर्जी के विश्वस्त सहयोगी माने जाते थे और वह संप्रग सरकार में रेल मंत्री भी थे। 

    गौरतलब है कि इसके पहले मिथुन और गांगुली के भाजपा में शामिल होने की चर्चाएं लगातार जोरों पर थी।लेकिन आज सबको आश्चर्य में डालते हुए TMC के बड़े नेता और पूर्व सांसद दिनेश त्रिवेदी, जेपी नड्डा की मौजदूगी में बीजेपी में शामिल हुए हैं।बता दें कि बंगाल चुनाव इस समय बीजेपी के लिए अति महत्वपूर्ण चुनाव बना हुआ है। वहीं पार्टी यहां 200 सीटें जीतने का दावा भी कर रही है और जिसके लिए वह कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहती है।

    यही कारण है कि बीजेपी पार्टी बंगाल से जुड़े बड़ी-बड़ी हस्तियों को अपने पाले में लाने के लिए पूरजोर कोशिश कर रही है। गौरतलब है कि आगामी 7 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में होने वाली रैली में भारी भीड़ जुटने की सम्भावना है। यही नहीं BCCI प्रमुख और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के भी पार्टी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं।