chandigarh-mohali university-mms-viral-of-60-students-8-attempted-suicide

    Loading

    चंडीगढ़ : मोहाली में MMS लीक होने के बाद से ही हंगामा दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। वीडियो कांड (Video Incident) के बाद से ही यूनिवर्सिटी में छात्रों का धरना जारी था। हालांकि, प्रशासन द्वारा सभी मांगे स्वीकार होने के बाद छात्रों ने देर रात करीब डेढ़ बजे धरना खत्म कर दिया था। यूनिवर्सिटी का माहौल पूरी तरह से बिगड़ चुका है। अब जानकारी मिली है कि यूनिवर्सिटी में कक्षाएं सस्पेंड (Suspend) की जा रही है। 

    वार्डन को हटाया 

    छात्राओं के MMS का मामला सामने आने और विरोध बढ़ने के बाद अब हॉस्टल के सभी वार्डन (Warden) का तबादला किया जा रहा है। सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि इसके साथ ही हॉस्टल की टाइमिंग भी बदल गई है। कई छात्र-छात्राएं यूनिवर्सिटी कैंपस छोड़कर जा रहे हैं। 

    6 दिनों तक बंद कक्षाएं सस्पेंड 

    जहां एक तरफ यूनिवर्सिटी की तरफ से छात्राओं के MMS लीक होने के मामले को नाकारा जा रहा है तो वहीं अब मामला इतना अधिक बढ़ चुका है कि अब यूनिवर्सिटी की कक्षाएं छह दिन के लिए सस्पेंड कर दी गई हैं। यानी आगे के छह दिन तक सभी  कक्षाएं बंद रहेगी।

    क्या है MMS लीक होने का पूरा मामला 

    दरअसल, मोहाली के चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी (Chandigarh University) के गर्ल्स हॉस्टल (Girls Hostel) से करीब 60 छात्राओं के MMS लिक होने का मामला सामने आया है। मामले में आरोप है कि गर्ल्स हॉस्टल में ही रहने वाली एक छात्रा हॉस्टल के लड़कियों का नहाते वक्त वीडियो रिकॉर्ड करती थी और फिर उस वीडियो को एक लड़के को ट्रांसफर करती थी। जिसके बाद वह लड़का छात्राओं के वीडियो को इंटरनेट (MMS on Internet) पर अपलोड करता था। हालांकि, इस मामले में अब तक पुलिस आरोपी लड़की, उसके प्रेमी और उसके दोस्त समेत 3 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।