LEENA
Pic: Social Media

    नई दिल्ली. जहां एक तरफ ‘काली’ फिल्म के पोस्टर पर विवाद थमता नहीं दिखा रहा है। वहीं दूसरी तरफ इन सबके के बीच डायरेक्टर अब लीना मणिमेकलई (Leena Manimekalai) ने एक और ट्वीट किया है। इस पर भी उनको दोबारा घेरा जाने लगा है। दरअसल इस फोटो में भगवान शिव और मां पार्वती का रोल कर रहे एक्टर्स को धूम्रपान करते हुए दिखाया गया है। 

    हालाँकि इस फोटो को ट्वीट करते हुए Leena Manimekalai ने लिखा कि, ‘कहीं और।’ अब इस ट्वीट पर ट्विटर यूजर्स उनको घेर रहे हैं। वहीं लीना मणिमेकलई द्वारा ट्वीट की गई इस फोटो पर अब राजनेताओं का बयान भी आना भी शुरू हो चुका है। 

    इस पोस्टर पर BJP नेता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, यह रचनात्मक अभिव्यक्ति की बात नहीं है, यह जानबूझकर उकसावे का मामला दीखता है। हिंदुओं को गाली देना = धर्मनिरपेक्षता? हिंदू आस्था का अपमान = उदारवाद? इसके साथ ही शहजाद पूनावाला ने आगे लिखा कि लीना का हौसला इसलिए बढ़ रहा है क्योंकि उनको पता है कि लेफ्ट पार्टियां, कांग्रेस, TMC उनको अच्छे से सपोर्ट कर रही है। वहीं अब तक TMC ने महुआ मोइत्रा पर भी कोई एक्शन नहीं लिया है।

     गौरतलब है कि फिल्मकार लीना मणिमेकलाई ने बीते 2 जुलाई को ‘काली’ फिल्म का पोस्टर सोशल मीडिया पर साझा किया था। इस पोस्टर में ‘देवी काली’ का रूप धारण किये महिला को सिगरेट पीते हुए दिखाया गया है। इसके अलावा इसमें कुछ अन्य आपत्तिजनक चीजें भी दिखी हैं। इस पोस्टर का व्यापक स्तर पर अब विरोध हो रहा है।