amit-shah

गुवाहाटी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने पूर्वोत्तर की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के अंतिम दिन रविवार को यहां नीलाचल पहाड़ी पर स्थित शक्तिपीठ कामाख्या मंदिर (Kamakhya Temple) में पूजा-अर्चना की। इसके बाद वह मणिपुर (Manipur) के लिए रवाना होंगे, जहां वह कुछ परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। यह जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी।

शाह मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा के साथ सुबह 10 बजे मंदिर पहुंचे। गृह मंत्री ने मंदिर के गर्भगृह में केवल तीन पुजारियों के साथ प्रवेश किया, जबकि सोनोवाल और सरमा ने द्वार के पास प्रतीक्षा की। वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि शाह ने मंदिर की ‘परिक्रमा’ भी की। शुक्रवार की रात यहां पहुंचे शाह ने शनिवार को एक आधिकारिक कार्यक्रम में चार विकास परियोजनाओं का शुभारंभ किया।

उन्होंने निष्कासित कांग्रेस विधायकों अजंता नियोग और राजदीप गोआला से मुलाकात की, जिसके बाद दोनों ने पुष्टि की कि वे भाजपा में शामिल होंगे। केंद्रीय गृह मंत्री ने आगामी असम विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव रणनीति पर चर्चा करने के वास्ते राज्य भाजपा की कोर समिति के सदस्यों के साथ देर रात बैठक की। शाह मणिपुर में सात प्रमुख परियोजनाओं की आधारशिला रखने वाले हैं, जिनमें एक मेडिकल कॉलेज भी शामिल है।