Asaduddin Owaisi on Ram Mandir

Loading

हैदराबाद: अयोध्या (Ayodhya) में श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां जोर शोर से चल रही है। इस बीच, एआईएमआईएम (AIMIM) नेता असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने एक विवादित बयान दिया है। एक जनसभा को संबोधित करते हुए ओवैसी ने युवाओं से अपील की है कि वो मस्जिद को आबाद रखें, कहीं ऐसा न हो कि मस्जिदें हमसे छीन ली जाएं।

नौजवानों मस्जिद को आबाद रखो

असदुद्दीन औवैसी ने कहा कि, “नौजवानों मस्जिद को आबाद रखो। हमारी मस्जिदें हमसे छीन ली गईं। नौजवानों तुमसे मैं कह रहा है, वहां पर क्या हो रहा है, ये सब आप देख रहे हो। नौजवानों क्या तुम्हारे-हमारे दिलों में तकलीफ़ नहीं होती? कहीं ऐसा न हो कि मस्जिदें हमसे छीन ली जाएं।” 

राम मंदिर पर सांसद ओवैसी का भड़काऊ बयान

असदुद्दीन ओवैसी ने यह भी कहा, “जहां पर हमने 500 साल बैठकर क़ुरान ए करीम का ज़िक्र किया हो, आज वो जगह हमारे हाथ में नहीं है। नौजवानों क्यों तुमको नहीं दिख रहा कि तीन-चार और मस्जिदों को लेकर साज़िश हो रही है। इसमें दिल्ली की सुनहरी मस्जिद भी शामिल हैं। ये जो ताक़तें हैं तुम्हारे दिल से इत्तेहाद को निकालना चाहते हैं।

उन्होंने यह भी कहा, “आज का नौजवान जो कल का बूढ़ा होगा, वो अपने दिमाग को आगे रखकर जोर डालकर सोचेगा कि किस तरीक़े से मुझे अपने आपको, अपने ख़ानदान को, अपने शहर को अपने मोहल्ले को बचाना है।”

22 जनवरी को भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 

उल्लेखनीय है कि एआईएमआईएम के प्रमुख का यह बयान ऐसे समय सामने आया है,  जब अयोध्या के राम मंदिर में उद्घाटन की तैयारियां जोरो से चल रही है। 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों भगवान रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। इस समारोह से देश के सभी लोगों को जोड़ने की तैयारी की गई है।