Budget Session of Parliament
असदुद्दीन ओवैसी (PTI Photo)

Loading

नवभारत डिजिटल टीम: संसद के बजट सत्र में शन‍िवार (10 फरवरी) को अयोध्‍या में राम मंद‍िर उद्घाटन (Ram Mandir Inauguration) पर सांसदों ने चर्चा की। इस दौरान चर्चा में एआईएमआईएम के अध्‍यक्ष और लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि देश के मुसलमानों से बार-बार अपनी देशभक्ति साबित करने के लिए कहा जाता है। ओवैसी ने यह भी कहा कि क्या मैं बाबर, जिन्ना या औरंगजेब का प्रवक्ता हूं?

 राम मंदिर उद्घाटन पर चर्चा में अपना वक्‍तव्‍य रखते हुए ओवैसी ने पूछा कि क्या मोदी सरकार स‍िर्फ एक समुदाय और एक धर्म की सेवा करती है? क्या 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर का प्राण प्रत‍िष्‍ठा समारोह एक धर्म की दूसरे पर विजय थी? एआईएमआईएम सांसद ने यह भी कहा क‍ि वो भगवान राम का सम्मान करते हैं लेक‍िन नाथूराम गोडसे से उतनी नफरत करते हैं ज‍िसने उस व्यक्ति की हत्या की जिसके अंतिम शब्द ‘हे राम’ थे।

बाबरी मस्जिद जिंदाबाद के नारे 

AIMIM सांसद ओवैसी ने कहा,  “जब पीएम मोदी इस सदन में जवाब देंगे तो क्या भारत के 140 करोड़ जनता को जवाब देंगे या सिर्फ हिंतुत्व की फिक्र रखने वालों के लिए जवाब देंगे। मेरा इमान ये कहता है कि जिस जगह पर बाबरी मस्जिद थी, वो है और रहेगी।” उन्होंने कहा, “मेरा दिल कहता है कि अयोध्या में मस्जिद थी, है और हमेशा रहेगी। बाबरी मस्जिद जिंदाबाद!”

ओवैसी के आरोपों का अध्‍यक्ष का जवाब

ओवैसी ने कहा कि सरकारें आती जाती रहती हैं। एआईएमआईएम सांसद ने  आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने 6 द‍िसंबर को जो हुआ उसका खूब जश्‍न मनाया। इस पर सदन की कार्यवाही की अध्‍यक्षता कर रहे चेयरपर्सन राजेंद्र अग्रवाल ने कहा क‍ि 6 दिसंबर को जो हुआ था उस पर कोई उत्सव नहीं था बल्कि यह राम मंदिर के उद्घाटन का समारोह था। 

जानें क्या बोले राजेंद्र अग्रवाल

चेयरपर्सन राजेंद्र अग्रवाल ने ओवैसी के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि आप (ओवैसी) व‍िद्वान हैं। आप कानून के अच्‍छे ज्ञाता हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि एएसआई और सुप्रीम कोर्ट दोनों ने कहा कि वहां एक मंदिर था जिस पर मस्जिद बनाई गई थी।