ओवैसी पर हमला करने वाले आरोपी (Photo Credits-ANI Twitter)
ओवैसी पर हमला करने वाले आरोपी (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    नई दिल्ली: एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के काफिले पर हापुड़ टोल प्लाजा पर हमला करने वाले दोनों आरोपियों को यूपी पुलिस ने घटना के दिन ही गिरफ्तार कर लिया है। इसी बीच खबर हैं कि भारत सरकार ने AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी की सुरक्षा की समीक्षा की और उन्हें तत्काल प्रभाव से सीआरपीएफ की जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई है। साथ ही आरोपियों को लेकर कई तरह की जानकारियां भी सामने आ रही हैं। 

    ज्ञात हो कि पुलिस ने इस मामले में सचिन और शुभम नामक दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी सचिन के ऊपर पहले से 307 (हत्या की कोशिश) का मामला दर्ज है। ओवैसी पर हमला करने वाले मुख्य आरोपी सचिन का सोशल मीडिया अकाउंट देशभक्ति और कट्टरता से भरा पड़ा है। वैसे साल 2018 में ओवैसी और उनके भाई का वीडियो भी साझा किया था। जिसमें ओवैसी भाइयों की तस्वीर पर तलवार का निशान बनाया गया है। 

    गौर हो कि आरोपी सचिन ने फेसबुक पर देशभक्त सचिन हिंदू नाम से अकाउंट बनाया हुआ है। उसकी कई नताओं के साथ तस्वीरें भी हैं। सचिन ग्रेटर नोएडा के बादलपुर का रहने वाला है। उसके पिता 20-25 कंपनियों में ठेकेदारी का काम करते हैं। पिता का कहना है कि बेटा दो-तीन दिन से परेशान चल रहा था। पुलिस से सचिन ने कहा कि उसने एलएलएम किया हुआ है। अबतक की जांच में पता चला है कि सचिन पर पहले से 307 का एक मामला दर्ज है। जबकि पुलिस एलएलएम के दावों की पड़ताल कर रही है।

    वहीं दूसरी आरोपी शुभम यूपी के सहारनपुर का रहने वाला है। वह दसवीं कक्षा तक पढ़ा है और वह खेती करता है। इस आरोपी का अब तक कोई क्रिमिनल बैकग्राउंड नहीं मिला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे एक दूसरे को जानते हैं। वे ओवैसी और उनके छोटे भाई अकबरुद्दीन ओवैसी के बयानों से बेहद खफा थे।