गुजरात चुनाव से पहले BJP को बड़ा झटका, इस भाजपा नेता ने दिया इस्तीफा, बताई ये वहज

    Loading

    अहमदाबाद: गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat assembly elections) से पहले  BJP को तकड़ा झटका लगा है। पार्टी के एक बड़े नेता ने अपना इस्तीफा (Resignation) दे दिया है।  बताया जाहै कि वह गुजरात बीजेपी अध्यक्ष से नाराज चल रहे हैं। पूर्व भाजपा नेता जय नारायण व्यास (Jai Narayan Vyas) ने चुनाव से पहले इस्तीफा देकर बीजेपी को झटका दे दिया है। आगे चुनाव लड़ने को लेकर उन्होंने कार्यकर्ताओं से बातचीत के बाद निर्णय लेने की बात कही है।  

    पूर्व भाजपा नेता जय नारायण व्यास ने कहा कि इस्तीफे की वजह, पिछले कुछ समय से पाटन जिले में संगठन में बैठे लोगों के चुनाव लड़ने की चाहत है। हालांकि अध्यक्ष ने कहा है कि ज्यादा अपेक्षा ना करें फिर भी वे गुटबाजी चलाते रहते हैं। संगठन का काम जोड़ना है आप तोड़ रहे हैं।

    उन्होंने कहा कि हमारे अध्यक्ष ने मुझे हमेशा सहयोग किया है। लेकिन छोटी-छोटी बात इनसे कहना मेरे लिए भी उचित नहीं है। आगे हम चुनाव लड़ेंगे लेकिन कैसे लड़ेंगे वे कार्यकर्ताओें के साथ विचार करके सोचा जाएगा। 

    प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीआर पाटिल ने कहा कि  वह 32 साल तक बीजेपी के साथ रहे और पिछले 10 सालों में दो बार चुनाव हार गए, फिर भी बीजेपी ने उन्हें टिकट दिया. भाजपा ने 75 वर्ष से अधिक आयु के उम्मीदवारों को टिकट नहीं देने का फैसला किया। यह उनके इस्तीफे का कारण हो सकता है।

    बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों में मतदान होगा। राज्य में पहले चरण के लिए एक दिसंबर और दूसरे चरण के लिए पांच दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। चुनाव आयोग ने सभी 182 सीटों के लिए विस्तृत शेड्यूल का ऐलान किया है। पहले चरण में राज्य की 89 सीटों पर एक दिसंबर को वोट पड़ेंगे, वहीं दूसरे चरण में 93 सीटों पर 5 दिसंबर को मतदान होगा। बताया जा रहा है कि  इस बार बीजेपी और आप में टक्कर है।