मेरे पति को इंसुलिन न देकर जेल में मारना चाहती है बीजेपी सरकार, उलगुलान रैली में बोलीं सुनीता केजरीवाल

उलगुलान रैली में सुनीता केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी सरकार मेरे पति को इंसुलिन न देकर जेल में मारना चाहती है।

Loading

रांची: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की पत्नी सुनीता केजरीवाल (Sunita Kejriwal) ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर उनके पति को इंसुलिन नहीं देने का रविवार को आरोप लगाया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा सरकार उन्हें (अरविंद केजरीवाल) मारना चाहती है। उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ भाजपा की ‘तानाशाही’ के खिलाफ लड़ेगा और जीतेगा।

सुनीता ने यहां ‘उलगुलान न्याय’ रैली में कहा, ‘‘वे मेरे पति अरविंद केजरीवाल को मारना चाहते हैं। उनके भोजन पर कैमरे से निगरानी रखी जा रही है; उन्हें इंसुलिन देने से मना कर दिया गया है। मेरे पति शुगर के मरीज हैं, जो 12 साल से इंसुलिन पर हैं; उन्हें रोजाना 50 यूनिट इंसुलिन की जरूरत होती है।” उन्होंने दावा किया कि उनके पति को ‘‘जन सेवा” का काम करने के लिए जेल में डाल दिया गया और उनके खिलाफ कोई आरोप साबित नहीं किया जा सका है।

उन्होंने कहा, ‘‘हम तानाशाही के खिलाफ लड़ेंगे और जीतेंगे। जेल के ताले टूटेंगे और अरविंद केजरीवाल तथा हेमंत सोरेन छूटेंगे।” केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 21 मार्च को दिल्ली की आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया था। अब इस नीति को रद्द किया जा चुका है। ईडी ने कथित भूमि धोखाधड़ी से जुड़े धनशोधन मामले में 31 जनवरी की रात सोरेन को भी गिरफ्तार किया था।

‘आप’ कार्यकर्ताओं ने किया तिहाड़ के बाहर विरोध प्रदर्शन

दुसरी तरफ आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने इंसुलिन लेकर रविवार को पश्चिम दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और मधुमेह रोगी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इंसुलिन देने की मांग की। दिल्ली की मंत्री आतिशी और ‘आप’ के विधायक संजीव झा प्रदर्शन स्थल पर मौजूद थे। ‘केजरीवाल को इंसुलिन दो’ लिखी हुई तख्तियां थामे अनेक कार्यकर्ताओं ने जेल के बाहर ‘रघुपति राघव राजा राम’ भजन गया। आतिशी ने कहा, “यह विरोध प्रदर्शन नहीं है। दिल्ली के लोग मधुमेह से जूझ रहे मुख्यमंत्री केजरीवाल के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं। उन्होंने केजरीवाल के लिए इंसुलिन के इंजेक्शन भेजे हैं।”